scriptयहां ऊंचे दामों पर बेचा जा रहा था यूरिया, कार्रवाई में 36 बोरी जब्त | Urea was being sold here at high prices, 36 sacks seized in action | Patrika News
राजगढ़

यहां ऊंचे दामों पर बेचा जा रहा था यूरिया, कार्रवाई में 36 बोरी जब्त

जिले के माचलपुर थाने के पोल खेड़ा में किराना दुकान पर अवैध रूप से यूरिया खाद बेचने का मामला सामने आया है। यही नहीं यहां यूरिया को ऊंचे दामों पर बेचा जा रहा था। जिसकी शिकायत मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एक्शन मोड में नजर आई।

राजगढ़Dec 05, 2022 / 03:20 pm

Sanjana Kumar

police_action.jpg

राजगढ़। जिले के माचलपुर थाने के पोल खेड़ा में किराना दुकान पर अवैध रूप से यूरिया खाद बेचने का मामला सामने आया है। यही नहीं यहां यूरिया को ऊंचे दामों पर बेचा जा रहा था। जिसकी शिकायत मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एक्शन मोड में नजर आई। मामले में खिलचीपुर एसडीएम पल्लवी वैद्य के पास किराना दुकान संचालक के खिलाफ शिकायत पहुंची थी। जिस पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। एसडीएम ने थाना प्रभारी, नायब तहसीलदार माचलपुर ने ग्राम पोल खेड़ा गांव में जाकर कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद थाना प्रभारी समेत तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और जयेश किराना स्टोर पर कार्रवाई की।

36 बोरी अवैध यूरिया जब्त
एसडीएम के निर्देश के बाद की गई इस कार्रवाई में किराना दुकान से 36 बोरी अवैध यूरिया जब्त किया गया है। बालचंद पिता किशन माली के यहां 36 बोरी यूरिया रखी मिली है। इसके अलावा एक बोरी खुली हुई भी मिली। किसानों ने मामले में शिकायत की थी कि दुकानदार ऊंचे दामों पर यूरिया बेच रहा है। मामले में अनुभाग अधिकारी कृषि एम एल बिजावर को बुलवाकर संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध पंचनामा बना कर यूरिया की जब्ती करवाई गई और प्रकरण माचलपुर में कायमी के लिए प्रस्तुत किया गया। जानकारी के मुताबिक किराना व्यापारी के खिलाफ आवश्यकता वस्तु अधिनियम 3/7 उर्वरक (नियंत्रण) आदेश 1985 के अंतर्गत माचलपुर थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो