संकट की घड़ी में जरूरतमंदों के घर तक दवाएं पहुंचा रहे ये युवा, किसी भी समय रहते हैं मदद को तैयार

मध्य प्रदेश के राजगढ़ शहर में युवाओं ने एक ऐसा समूह तैयार किया है, जो घरों में बीमार लोगों की हर संभव मदद करने का काम कर रहा है। फिर भले ही वो दवाएं हों, या अन्य जरूरी सामान।

By: Faiz

Published: 03 May 2021, 04:59 PM IST

राजगढ़/ कोरोना के इस संकट काल में देश में कई जगहें ऐसी भी हैं, जहां ऐसी स्थितियां हैं कि, लोग बीमार हैं और बाहर से जरूरत की दवाएं और सामान भी उपलब्ध करा देने वाला कोई नहीं है। ऐसे में मध्य प्रदेश के राजगढ़ शहर में युवाओं ने एक ऐसा समूह तैयार किया है, जो घरों में बीमार लोगों की हर संभव मदद करने का काम कर रहा है। फिर भले ही वो दवाएं हों, या अन्य जरूरी सामान।

 

पढ़ें ये खास खबर- परिवार ने छोड़ा तो पुलिस बनी प्रेमी जोड़े का सहारा : आरक्षक ने किया मंत्रोच्चारण, TI ने कन्यादान, थाने में दिलाए सात फेरे


हर वॉर्ड में 4 से 5 सदस्य तैनात

युवाओं के इस ग्रुप को हर वार्ड के अनुसार 4 से 5 सदस्यों को शामिल किया गया है। ग्रुप के ये सदस्य जरूरतमंदों के ऐसे जरूरतमंदों के घर तक दवाएं पहुंचा रहे हैं, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं या फिर संपन्न तो हैं लेकिन, उनके घर से कोई व्यक्ति जरूरत की दवाएं या सामान लाने में असमर्थ हैं। शहर के इन युवाओं ने अपने नाम और मोबाइल नंबर समेत वॉर्ड की सूची तैयार करते हुए उसे सार्वजनिक किया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- पश्चिम बंगाल और असम के चुनावी नतीजों का असर : तोमर का सियासी सफर चमका, विजयवर्गीय की सियासत पर आंच


जरूरी सामान या दवा खरीदकर पहुंचाते हैं घर तक

News

ये लोग दवाई और अन्य जरूरी सामान खरीदकर जरूरतमंदों के घर तक पहुंचा रहे हैं। पिछले चार दिनों से ये युवा इस तरह का काम कर रहे हैं। वहीं, बड़ी संख्या में लोग पत्रिका के आह्वान पर इस ग्रुप को दवा की किट भी उपलब्ध करा रहे हैं। ताकि, समय रहते मरीजों तक ये दवा पहुंच सके।

 

पढ़ें ये खास खबर- पहले ऑक्सीजन कम था अब उसे लाने के लिये पर्याप्त टैंकर नहीं, जरूरत हैं 96 टैंकरों की एमपी के पास सिर्फ 86


संक्रमण नहीं, सिरर्फ लक्षण वालों को पहुंचाई जा रही ये दवा

बता दें कि, महिला बाल विकास के माध्यम से एक सर्वे किया गया है। इस सर्वे में ऐसे लोग, जो सर्दी खांसी से पीड़ित हैं। लेकिन, वो कोरोना वायरस के निगेटिव हैं। सिर्फ उनमें पूर्व के लक्षण नजर आ रहे हैं। ऐसे लोगों तक भी ये दवा पहुंचाई जा रही है।

 

प्रेमी जोड़े को परिवारों ने छोड़ा, तो पुलिस ने सहारा बनकर थाने में कराये सात फेरे- देखें दिलचस्प Video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned