scriptCG News: रेड सिग्नल में भी रहे ब्रेक, इसलिए हो रहे सड़क हादसे | CG News: Not following traffic rules, accidents are happening | Patrika News
राजनंदगांव

CG News: रेड सिग्नल में भी रहे ब्रेक, इसलिए हो रहे सड़क हादसे

CG News: खासकर नंदई चौक में इस तरह का आलम होेने के कारण भी आवाजाही में परेशानी हो रही है।

राजनंदगांवJun 29, 2024 / 10:52 am

Shrishti Singh

CG News

CG News: राजनांदगाव के नंदई चौक में सिग्नल लगने के बाद भी लोग वाहन चालक रेड लाइट में ब्रेक नहीं लगा रहे हैं। इसके चलते यहां यातायात व्यवस्था में सुधार नहीं आ रहा। बेतरतीब यातायात के चलते यहां छिटपुट हादसे रोजाना हो रहे हैं। इसके बाद भी यातायात विभाग द्वारा यहां कोई टैफिक जवान की तैनाती भी नहीं की जा रही। चूंकि अब शिक्षा सत्र शुरू हो चुका है। इस वजह से यहां यातायात दबाव भी बढ़ा है।

यह भी पढ़ें

CG News: कोरबा के 2600 आंगनबाड़ी केंद्रों में 30 दिन से नहीं पहुंचा पोषण आहार

नंदई चौक से डोंगरगांव रोड, मोहारा-बालोद रोड और एक मार्ग शहर की ओर आता है। यहां बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र के लोग शहर आवाजाही करते है। बालोद जिले को जोड़ने वाला यह एक मात्र सड़क है। इस कारण यहां 24 घंटे यातायात का दबाव रहता है।

कब्जा के चलते सड़कें संकरी हुईं

गंज चौक से लेकर नंदई चौक और महामाया चौक तक सड़क किनारे बड़े दुकान लगाने वाले अपनी सामान को सड़क तक फैला रखे हैं। खासकर नंदई चौक में इस तरह का आलम होेने के कारण भी आवाजाही में परेशानी हो रही है। यहां भी ट्रैफिक विभाग को कार्रवाई करने की जरूरत है।

CG News: मवेशियों का राज, धरपकड़ में ढिलाई

नंदई रहवासी व युवा नेता गोपेश शर्मा ने बताया कि नंदई क्षेत्र में अवैध रूप से मवेशी खटाल संचालित है। यहां मवेशी पालक अपने जानवरों को खुला छोड़ देते हैं, जो शाम होते ही सड़क पर आकर बैठ जाते हैं। इससे भी यातायात प्रभावित होता है। चौक पर ही बड़े दुकान संचालक भी कब्जा कर दुकानदारी कर रहे हैं। इस संबंध में निगम व जिला प्रशासन के अलावा यातायात विभाग को भी ज्ञापन दिया गया है, लेकिन कार्रवाई अब तक शून्य है।

यह भी पढ़ें

CG News: अब बिजली के लिए करना होगा रिचार्ज, रायगढ़ में लगाए जाएंगे 50000 से अधिक घराेें में स्मार्ट मीटर

प्रभारी यातायात शाखा अजय खेस का कहना है कि जिन चौक-चौराहों पर सिग्नल लगाए गए हैं, वहां जवानों की तैनाती की जा रही है। ताकि व्यवस्था न बिगड़े। वहां यदि कब्जा कर दुकानदारी की जा रही है, तो उन पर जल्द ही टीम भेजकर कार्रवाई की जाएगी। ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर चालानी कार्रवाई भी होगी।

Hindi News/ Rajnandgaon / CG News: रेड सिग्नल में भी रहे ब्रेक, इसलिए हो रहे सड़क हादसे

ट्रेंडिंग वीडियो