scriptCG Vegetables: रसोई में लगा महंगाई का तड़का, अब अरहर दाल के बाद सब्जियों के दाम छू रहे आसमान | CG Vegetables: After pulses, prices of vegetables are skyrocketing | Patrika News
राजनंदगांव

CG Vegetables: रसोई में लगा महंगाई का तड़का, अब अरहर दाल के बाद सब्जियों के दाम छू रहे आसमान

CG Vegetables: टमाटर गुजरात व मध्य प्रदेश से आ रही है। इसकी वजह से अचानक दाम में बढ़ोतरी हुई है।

राजनंदगांवMay 23, 2024 / 02:44 pm

Shrishti Singh

CG Vegetables

CG Vegetables: लोकल बाड़ियों से सब्जियों की आवक अचानक कम होने से सब्जियों में फिर महंगाई की मार पड़ रही है। दो दिनों मेें टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई है। 15 रुपए किलो में बिकने वाला टमाटर बुधवार को 30 से 40 रुपए किलो में बिका। वहीं अन्य सब्जियों के दाम में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

लगातार बढ़ रही सब्जियों की कीमत से रसोई में महंगाई का तड़का लग रहा है। महंगाई की मार से अब सब्जियों का स्वाद भी बिगड़ने लगा है। सब्जियों की बढ़ती कीमतों से रसोई का बजट गड़बड़ा रहा है। अरहर दाल के बाद अब सब्जियों की कीमत बढ़ने से लोगों को रसोई पर ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है। हालत यह है कि मौसमी सब्जियां भी लोगों की जेब खाली कर रही हैं।

यह भी पढ़ें

Vegetable Price Hike : महंगी मिल रही सब्जियां… धनिया, टमाटर और गोभी के दाम दोगुने, देखें बाजार का ताजा भाव


अरहर दाल के बाद सब्जियां टेंशन बढ़ा रही हैं

लंबे समय से रसोई में शामिल अरहर दाल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अच्छे किस्म की अरहर दाल 160 से 170 रुपए किलो तक बिक रही है। वहीं अन्य दालों की कीमत भी लगातार बढ़ोतरी की जानकारी सामने आ रही है। वर्तमान में शादी सीजन चल रहा है। शादी वाले घरों में अधिक मात्रा में सब्जी की जरूरत पड़ रही है। ऐसे में लगातार बढ़ रही कीमतों से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

CG Vegetables: एमपी, गुजरात, महाराष्ट्र से आवक

सब्जी विक्रेता पदमा पटेल ने बताया कि वर्तमान में लोकल से सब्जियों का आवक कम हो गई है। अधिकांश सब्जियां दूसरे राज्य महाराष्ट्र, गुजरात व मध्यप्रदेश से आ रही है। लोकल में सब्जियों आवक बहुत कम हो गई है। टमाटर गुजरात व मध्य प्रदेश से आ रही है। इसकी वजह से अचानक दाम में बढ़ोतरी हुई है। वर्तमान में अधिकांश सब्जियां 60 से 80 रुपए किलो में बिक रही है। इससे रसोई का बजट गड़बड़ा रहा है।

यह भी पढ़ें

Vegetable Price Hike: गर्मी शुरू होते ही आसमान पर सब्जियों व फलों की कीमत, बोहार भाजी 200 रुपए किलो तो इनके भी बढे भाव…देखिए

सब्जी भाव प्रति किलो

टमाटर 30 से 40 रू.

गोभी – 60 रुपए

करेला 60 रुपए

भिंडी 60 रुपए

बरबट्टी 60 रुपए

डेंस 80 रुपए

मिर्च 100 रुपए
परवल 60 रुपए

खीरा 40 रुपए

Hindi News/ Rajnandgaon / CG Vegetables: रसोई में लगा महंगाई का तड़का, अब अरहर दाल के बाद सब्जियों के दाम छू रहे आसमान

ट्रेंडिंग वीडियो