scriptयहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, कड़ी सुरक्षा के बीच EVM स्ट्रांग रूम में बंद, तीन लेयर में CRPF जवान तैनात | EVM locked in strong room amid tight security in Rajnandgaon | Patrika News
राजनंदगांव

यहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, कड़ी सुरक्षा के बीच EVM स्ट्रांग रूम में बंद, तीन लेयर में CRPF जवान तैनात

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद जिले के मतपेटियों को बसंतपुर स्थित स्टेट वेयर हाऊसिंग कॉर्पोरेशन कैंपस में बने स्ट्रॉंग रूम में रखवाया गया है।

राजनंदगांवApr 28, 2024 / 02:12 pm

Khyati Parihar

lok sabha election 2024, election 2024, rajnandgaon news
CG Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद जिले के मतपेटियों को बसंतपुर स्थित स्टेट वेयर हाऊसिंग कॉर्पोरेशन कैंपस में बने स्ट्रॉंग रूम में रखवाया गया है। यहां तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। सुरक्षा ऐसी की कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। बता दें कि यहां तीन लेयर में पुलिस जवानों की ड्यूटी लगी है। इसके अलावा 32 सीसीटीवी कैमरों से 24 घंटाें निगरानी हो रही है। इसके अलावा पेट्रोलिंग दल और अधिकारी-कर्मचारी भी समय-समय पर निरीक्षण करने पहुंचेंगे। बता दें कि 36 दिन बाद 4 जून को मतगणना होनी है।
जिले में मतदान के पश्चात सभी मतपेटियों के आने के बाद सामान्य प्रेक्षक शशि रंजन, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल एवं राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाऊसिंग कॉर्पोरेशन बसंतपुर कैपस राजनांदगांव के स्ट्रांग रूम में मतपेटियों को सील कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

CG Lok Sabha Chunav 2024: नक्सली फरमान से डरे तीन गांवों के लोगों ने नहीं डाला वोट, इधर धमकियों के बाद भी 78.97 फिसदी पड़े वोट

मॉनिटरिंग कक्ष भी बनाया

स्ट्रांग रूम में विधानसभावार ईवीएम एवं वीवीपैट रखी गई हैं। स्ट्रांग रूम की कड़ी सुरक्षा के लिए सुरक्षा बल तैनात हैं। स्ट्रांग रूम को सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है, इसके लिए मॉनिटरिंग कक्ष भी बनाया गया है। जिले में मतदान संपन्न हो गया है एवं मतगणना मंगलवार 4 जून 2024 को छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाऊसिंग कॉर्पोरेशन बसंतपुर कैपस राजनांदगांव में होगी। गुरुवार 6 जून 2024 के पूर्व निर्वाचन संपन्न होगा।

हर पल निगाह रख रहे

कैंपस में 32 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों से मुय द्वार के गेट के अलावा स्ट्रांग रूम के आगे व पीछे के गेटाें पर लगे तालों पर नजर रखी जा रही है। ताकि सुरक्षा पर कोई सेंधमारी और संशय न हो।

150 जवान तैनात

सुरक्षा के लिए तीन लेयर में जवान तैनात रहेंगे। इसके लिए आईटीबीपी, सीएएफ व जिला बल के 150 पुलिस जवान तैनात हैं, जो तीन शिटों में वहां पहरादारी कर रहे हैं। पूरे 35 दिनों के इंतजार बाद 4 जून को फैसले की घड़ी रहेगी।
ईवीएम व वीवीपैट मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्राॅंग रूम में रखकर सील कर दिया गया है। सुरक्षा के लिए तीन लेयर में 150 जवानों की तैनाती है, जो 24 घंटे शिटवार तैनात रहेंगे। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

Home / Rajnandgaon / यहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, कड़ी सुरक्षा के बीच EVM स्ट्रांग रूम में बंद, तीन लेयर में CRPF जवान तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो