scriptCG Public Opinion: मोदी जी मेरे घर सोचने और चाहने से भी नहीं बना शौचालय, बुजुर्ग ग्रामीण ने पूछा, अब क्या करूं ? | Swacha Bharat mission in Rajnandgaon | Patrika News
राजनंदगांव

CG Public Opinion: मोदी जी मेरे घर सोचने और चाहने से भी नहीं बना शौचालय, बुजुर्ग ग्रामीण ने पूछा, अब क्या करूं ?

वृद्ध केवल राम अपने मकान में शौचालय निर्माण के लिए कभी जनपद पंचायत खैरागढ़ तो कभी राजनांदगांव कलक्ट्रेट ऑफिस के चक्कर काट रहा है।

राजनंदगांवJan 20, 2018 / 11:07 am

Dakshi Sahu

patrika
राजनांदगांव. ठेलकाडीह समीपस्थ ग्राम सिरसाही पोस्ट गातापार के रहवासी केवल राम लोधी (85 वर्ष) को खैरागढ़ ब्लॉक द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1.30 लाख मकान बनाने एवं 12 हजार रूपये शौचालय निर्माण के लिए प्रदान करने की घोषणा 29 अगस्त 2017 को की गई थी, जिसमें मकान बनाने की राशि तो केवल राम को प्रदान कर दी गई किंतु शौचालय निर्माण के लिए स्वीकृत राशि अब तक नहीं मिली है।
यह भी पढ़ें
PM मोदी की राह पर चलकर इन्होंने Bhilai को साफ रखने में निभाई अहम भूमिका, बने स्वच्छता इनामी योजना के विजेता
..

ऑफिस के चक्कर काट रहा

वृद्ध केवल राम अपने मकान में शौचालय निर्माण के लिए कभी जनपद पंचायत खैरागढ़ तो कभी राजनांदगांव कलक्ट्रेट ऑफिस के चक्कर काट रहा है। इस बीच उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिला है। उन्होंने बताया कि ग्राम सिरसाही में और भी कई प्रधानमंत्री आवास के तहत मकान निर्माण हुए है, सभी में शौचालय का निर्माण हो चुका है, किंतु मेरे मकान में अब तक शौचालय का निर्माण नहीं हुआ।
निराकरण अब तक नहीं हुआ

मैंने अपने शौचालय के लिए स्वीकृत राशि की मांग के लिए जिला कार्यालय में जिलाधीश राजनांदगांव को १७ नवंबर 2017 को लिखित आवेदन दिया था, वहीं कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत खैरागढ़ को ५ दिसंबर २०१७ को लिखित आवेदन सौंप चुका हूं, किंतु मेरे आवेदन का निराकरण अब तक नहीं हुआ है।
करनी और कथनी में अंतर
एक तरफ शासन द्वारा स्वच्छता अभियान, जहां सोच वहां शौचालय निर्माण, स्वच्छता व साफ-सफाई के लिए जनता को प्रेरित करती है, वहीं दूसरी ओर शासन से स्वीकृत राशि को हितग्राही को प्रदान करने भटका रही है। हितग्राही द्वारा लिखित आवेदन देने पर भी अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है।
हितग्राही केवल राम लोधी अपने आवेदन में अपने बैंक खाता नंबर व आधार कार्ड नंबर अंकित करता है ताकि उसके खाते में उक्त स्वीकृत शेष राशि डाला जाए किंतु आज दिनांक तक उक्त राशि नहीं पहुंची है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो