script

VIDEO : मध्यप्रदेश के गिर्राज के नाम खुला भीम का ठेका : सर्वाधिक राजस्व राजस्व भीम समूह में आठ दुकानें

locationराजसमंदPublished: Mar 05, 2019 09:38:05 pm

Submitted by:

laxman singh

जिले में 143 समूह की 181 दुकानें, शहरी क्षेत्र में 12 दुकानें अलग

Rajsamand,Rajsamand local news,rajsamand latest news,Rajsamand police,rajsamand latest hindi news,rajsamand latest hindi news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,Crime News rajsamand,

VIDEO : मध्यप्रदेश के गिर्राज के नाम खुला भीम का ठेका : सर्वाधिक राजस्व राजस्व भीम समूह में आठ दुकानें

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

आबकारी विभाग की ओर से पुरानी कलक्ट्री परिसर में मंगलवार को 193 देसी, अंगे्रजी शराब दुकानों का आवंटन लॉटरी निकाल कर किया गया। जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल व पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने 155 समूह से एक एक गोटी निकाली, जिसमें सर्वाधिक राजस्व देने वाला भीम समूह की लॉटरी मध्यप्रदेश के गिर्राज शर्मा के नाम खुली। भीम समूह में आठ शराब दुकानें है। भीम समूह के लिए 1436 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें उसका एक ही आवेदन था और उसी के नाम लॉटरी निकल गई। प्रत्येक दुकान के लिए दो दो पर्चियां रिजर्व के लिए निकाली गई। वीडियो रिकॉर्डिंग की निगरानी में करीब छह घंटे लॉटरी प्रक्रिया चली।
शराब दुकानों के आवंटन के लिए पुरानी कलक्ट्री में सुबह 11 बजे से लॉटरी की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले चरण में राजसमंद शहर की 6, नाथद्वारा शहर की 4 व आमेट शहर की 2 अंगे्रजी शराब की दुकानों की लॉटरी निकाली गई। प्रत्येक दुकान के लिए आवेदन करने वाले आवेदक का नाम बोला गया, फिर उनकी तय नियम के तहत पर्ची समेटकर एक टीन में भरा गया। उसके बाद कलक्टर व एसपी ने एक एक पर्ची निकाली और जिला आबकारी अधिकारी रियाजुद्दीन उस्मानी ने अंकित नाम की घोषणा की। उसके बाद देवगढ़ शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र की 207 ग्राम पंचायतों के लिए 143 देसी व अंगे्रजी शराब के समूह की लॉटरी निकाली गई, जिसमें 181 शराब दुकानें शामिल है। प्रत्येक शराब की दुकान के लिए किसी आवेदक न आने की स्थिति के लिए रिजर्व के लिए भी दो दो अतिरिक्त पर्चियों की लॉटरी निकालकर उनके नामों की घोषणा करते हुए सूचीबद्ध किया गया। इस दौरान सहायक आबकारी अधिकारी प्रवीण केडिय़ा, वृत्त निरीक्षक शकुंतला, मनरूप चौधरी, आबकारी थाना प्रभारी लेहरसिंह, कामली थाना प्रभारी ओमसिंह चुंडावत, अमितसिंह राजपूत आदि मौजूद थे।
तैनात रहा पुलिस जाब्ता
शराब दुकानों की लॉटरी प्रक्रिया के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष पुलिस जाब्ता तैनात रहा। बड़ी तादाद में लोग पहुंचने पर वाहनों की पार्किंग किशोरनगर मंडा, नगरपरिषद बाहर, डाकघर, तहसील कार्यालय तक सड़क किनारे करवाई गई।
ज्यादातर लॉटरी सिंगल आवेदन पर
इस बार जितने भी समूह व दुकाने खुली है, वे सिंगल आवेदन वाले आवेदकों के नाम ही खुली। यही नहीं, भीम समूह की लॉटरी भी सिंगल आवेदक के नाम ही निकलती आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो