scriptलक्ष्मीनारायण को धराया 1200 किलो अन्नकूट का भोग | Annakoot festivel at tbadabhanuja | Patrika News

लक्ष्मीनारायण को धराया 1200 किलो अन्नकूट का भोग

locationराजसमंदPublished: Nov 09, 2018 12:32:12 pm

Submitted by:

laxman singh

गोवर्धन पूजा के दिन किया अन्नकूट का आयोजन

Annakoot festivel at tbadabhanuja

लक्ष्मीनारायण को धराया 1200 किलो अन्नकूट का भोग


सामूहिक आरती कर हजारों भक्तों को बांटा प्रसाद
सेमा. क्षेत्र के बड़ा भाणुजा गांव स्थित प्राचीन भगवान लक्ष्मीनारायण मंदिर में गुरुवार को गोवर्धन पूजा महोत्सव के तहत 1200 किलो अन्नकूट का भोग धराया गया।
समिति के प्रमोद पालीवाल व सूरज पालीवाल ने बताया कि भगवान लक्ष्मीनारायण मंदिर मण्डल समिति के सानिध्य में विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का भोग धराकर अन्नकूट महोत्सव मनाया गया। महोत्सव का आयोजन समस्त ग्रामवासियों के सहयोग से किया गया। इसमें 651 किलो चावल में 151 किलो मूंग, चवला व दाल के मिश्रण के साथ 201 किलो कद्दू का साग, 51 किलो बैसन के पकौड़े, 101 किलो बूंदी, 25 किलो सूखी तली हुई गवारफली, 25 किलो गन्ने के साथ ही अन्य मिठाई और व्यंजनों का भोग ठाकुरजी को धराया गया। पुजारियों ने ठाकुरजी की प्रतिमा को वस्त्राभूषण के साथ रंगबिरंगे फूलों की मालाओं से आकर्षक शृंगार धराया। दर्शनों के लिए सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। इस मौके पर धर्मनारायण पुरोहित, जमनालाल पालीवाल, रमेश दवे, पन्नालाल पालीवाल, गणेश पालीवाल, रामचन्द्र पालीवाल, सरपंच चेतना दवे, खमनोर प्रधान शोभा पुरोहित मौजूद थे।
केशवराय मंदिर में छप्पन भोग मनोरथ
पीपली आचार्यान. गांव के केशवराय मंदिर पर गुरुवार को आचार्य समाज के युवा वर्ग द्वारा छप्पन भोग महोत्सव का आयोजन किया गया। मंदिर कमेटी सदस्य मुरलीमनोहर आचार्य ने बताया कि गोवर्धन पूजा के अवसर पर समाज के युवा वर्ग द्वारा छप्पन भोग का आयोजन कर महाआरती क ी गई। इसके बाद प्रसाद वितरण किया गया। इस अवसर पर मंदिर परिसर को आकर्षक विद्युत सज्जा से सजाया व ठाकुरजी के विग्रह को विशेष शृंगार धराया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो