scriptमिनी बस के हुए ब्रेक फेल- दुकान में जा घुसी, 8 सवारियां हुईं घायल | Mini Bus Break Fail | Patrika News

मिनी बस के हुए ब्रेक फेल- दुकान में जा घुसी, 8 सवारियां हुईं घायल

locationराजसमंदPublished: Aug 19, 2018 11:49:04 pm

Submitted by:

rohit sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Mini Bus Break Fail

मिनी बस के हुए ब्रेक फेल- दुकान में जा घुसी, 8 सवारियां हुईं घायल

राजसमंद
शहर के बस स्टेंड स्थित बिजली विभाग के पावर हाउस के पास नाथूवास की ओर से आ रही एक मिनी बस ब्रेक फेल होकर दुकान में जा घुसी। जिससे बस में सवार 8 जने घायल हो गए। जिनमें से गंभीर घायल 4 जनों को ईलाज के लिये उदयपुर रैफर किया गया। जानकारी के अनुसार मावली से नाथद्वारा चलने वाली मिनी बस नाथूवास से सर्विस रोड पर होकर बस स्टेंड की तरफ आ रही थी । इस दौरान बस के ब्रेक फेल हो गए। जिससे बस चालक ने बस को पावर हाउस के पास बनी मोटर पार्टस की दुकान के वहां मोड़ दी।
उदयपुर रैफर किया गया
बस वहां लगे बिजली के खंभे से टकरा गई एवं दुकान की चबूतरी को भी तोड़ दिया। खंभे के टकराने से बस में सवार इंदौर निवासी पूजा गजमोर 30, रवि गजमोर 32, मध्यप्रदेश के ही राजापुर जामनिया निवासी ओमप्रकाश 24, गोविंद 22, निखिल 16, दीपक 16, अनुज 14, सभ्भी जामनिया निवासी एवं इंदौर निवासी राहुल 23 घायल हो गए। इनको प्राथमिक उपचार के बाद ईलाज क लिये शहर के गोवर्धन राजकीय सामान्य चिकित्सालय ले जाया गया। जहां सभी का प्राथमिक उपचार किया गया। इसमें से गंभीर घायल पूजा और ओमप्रकाश, निखिल और दीपक को इलाज के लिये उदयपुर रैफर किया गया।
घटना भयावह हो सकती थी
मावली से नाथद्वारा के बीच चलने वाली इस 25 सीटर रूट बस में काफी सवारियां बैठी हुईं थीं। गनीमत यह रही कि बस वहीं टकराकर रुक गई। यदि बस आगे की ओर बढ़ती तो पास में पेट्रोल पंप के साथ ही बस स्टेंड पर भीड़भाड़ का माहौल था। ऐसे में घटना भयावह हो सकती थी। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस का चढ़ाई से ब्रेक फेल हो गया था ऐसे में बस यहां बने स्पीड ब्रेकर पर भी जबर्दस्त कूदती हुई निकली। जिससे ब्रेकर के वहां बस का आगे का कांच टूट गया। वहीं उसके बाद खंभे से टकरा गई। जिससे शहर की बिजली भी गुल हो गई।
चार जने आ जाते चपेट में-
मोटर पार्टस की दुकान पर कार्य करने वाले चार जने सईद, मोईन, दिलावर एवं ईनायत काम रहे थे। जिनमें से एक ने स्पीड ब्रेकर के यहां से ही बस को बेकाबू होकर आते देख लिया। जिससे उसने सभी को सतर्क कर दिया जिसके बाद सभी दुकान के अंदर घुस गए। जिससे सभी भी जान बच गई । उल्लेखनीय है कि विगत कुछ वर्ष पूर्व भी एक ट्रक इसी प्रकार ब्रेक फेल हो जाने के बाद यहां स्थित पेट्रॉल पंप के पास सड़क पर लगे केबिनों में जा घुसा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो