scriptपत्रिका मेगा ट्रेड फेयर में बाजार से काफी सस्ते मिल रहे ब्रांडेड उत्पाद | Patrika Mega Trade fair at rajsamand | Patrika News

पत्रिका मेगा ट्रेड फेयर में बाजार से काफी सस्ते मिल रहे ब्रांडेड उत्पाद

locationराजसमंदPublished: Sep 18, 2018 12:45:22 pm

Submitted by:

laxman singh

शहरवासियों के साथ उमड़े ग्रामीण

rajsamand latest news,rajsamnd,rajsamnd latest news,Latest hindi news rajsamand,

पत्रिका मेगा ट्रेड फेयर में बाजार से काफी सस्ते मिल रहे ब्रांडेड उत्पाद

राजसमंद. राजस्थान पत्रिका की ओर से कांकरोली में विट्ठलविलास बाग में चल रहे पत्रिका मेगा टे्रड फेयर में इस बार बाजार के मुकाबले 20 से 30 फीसदी सस्ती दरों पर ब्रांडेड उत्पाद उपलब्ध है। यह छूट कंपनियों द्वारा सिर्फ पत्रिका मेगा ट्रेड फेयर की स्टाल पर दी जा रही है। उसी उत्पाद की बाजार में कीमत महंगी है। इसके चलते लोगों का मेले के प्रति रूझान बढ़ा है और सोमवार को बाजार में अवकाश के चलते मेले में शहरवासियों के साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की काफी भीड़ रही।
कवर स्टाल पर सोफा कवर, डायनिंग टेबल कवर, फुट मेट, टीवी, फ्रीज, वॉशिंग मशीन के कवर बाजार के मुकाबले 20 फीसदी सस्ती दर पर उपलब्ध है। स्टाल संचालक जयपुर के मनोज ने बताया कि हर तरह के कवर की गुणवत्ता की गारंटी है। पानीपत, कलकत्ता व मुंबई के एक से बढक़र एक कवर उपलब्ध है। इसी तरह हैंडलूम स्टाल पर कॉटन की बेडशीट, तोलिया, पायदान, बैग सहित कई आईटम उपलब्ध है। स्टाल संचालक उदयपुर के राजीव जैन ने बताया कि कॉटन सर्दी में गर्म व गर्मी में ठंडी रहती है, जिसकी गुणवत्ता की गारंटी है और कोई भी शिकायत आए, तो संपर्क किया जा सकता है। इसी तरह रेडिमेट, जूते, चप्पल, मनिहारी, अचार की स्टाल पर भी दिनभर लोगों की काफी भीड़ रही। कांकरोली के जगदीश पाटीदार ने बताया कि पोलर कंपनी के सर्प, बर्तन शॉप, कपड़े धोने के साबून बाजार से करीब 8 फीसदी सस्ती दर पर बेचे जा रहे हैं। इसके अलावा सिस कंपनी का देसी घी भी डिस्काउंट पर उपलब्ध है और घी का डिब्बा खोलने के बाद भी पसंद नहीं आने पर वापस रिटर्न दिया जा सकता है।
सेहतमंद बनाएंगें आयुर्वेद उत्पाद
झुंझुनूं से बाबूलाल ने बताया कि शारीरिक तंदुरुस्ती के लिहाज से आयुर्वेदिक उत्पाद खास है। डायबिटिज, गैस, गुटनों में दर्द, कब्ज के लिए पाचक मैथी, त्रिफला चूर्ण, करैला क्लप के साथ कई आयुर्वेदिक गोलियां है, जिसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। अनार दाना, अरहर भी पेट साफ रखने में काफी गुणकारी है। सेहतमंद बालों के लिए भी कई तरह का तेल राजसमंद बाजार में भी उपलब्ध है, मगर मेले में वही उत्पाद 20 से 25 फीसदी स्पेशल डिस्काउंट में बेचे जा रहे हैं।
भुनी नमकीन कर ही आकर्षित
पत्रिका मेगा ट्रेड फेयर में बिना तेल के भुनी (सेकी) हुई नमकीन लोगों का काफी आकर्षित कर रही है। इस नमकीन के राजसमंद में करीब 500 से ज्यादा ऑनलाइन ग्राहक है, जिनकी मांग पर पत्रिका मेले में पहली बार रोस्ट वे कंपनी द्वारा स्टाल लगाई है। कंपनी के पकंज गुप्ता ने बताया कि स्टाल पर ड्राई फ्रुड, सीड मिक्स, पम्पकीन सहित करीब 150 तरह के बिना तेल के भुने हुए नमकीन उत्पाद उपलब्ध है। इसकी अमेजन से ऑनलाइन खरीद भी की जा सकती है।
इलेक्ट्रीक तन्दूर, 1 घंटे 30 का खाना
मेले में जीको कंपनी का इलेक्ट्रीक तंदूर मशीन भी लोगों को खूब लुभा रही है। कंपनी के रामावतार ने बताया कि रोटी, चपाती, बाटी, कुलचा, पीजा, नान, पराठा, बिस्कीट, केक, सेंडविच, बरगर, पनीर टीका, बिना तेल का ब्रेड पकोड़ा आदि बनाए जाते हैं। 4290 छोटी मशीन मेले में 3490 रुपए में उपलब्ध है, जबकि 4890 रुपए की बड़ी मशीन 4490 में बेची जा रही है। एक घंटे में 25 से 30 लोगों का खाना आसानी से बना सकते हैं, जिसमें सिर्फ 2 युनिट बिजली खर्च है। मशीन में किसी भी तरह की तकनीकी खराबी आए, तो राजसमंद में जलचक्की के पास सर्विस सेंटर है, जहां मशीन बदलने व ठीक करने की सुविधा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो