scriptRajsamand Peepli Acharyan Villagers angry with this step of Railways memorandum submitted to Railway Officer and SDM | Rajasthan News : रेलवे के इस कदम से ग्रामीण गुस्साए, रेलवे अफसर और एसडीएम को सौंपा ज्ञापन | Patrika News

Rajasthan News : रेलवे के इस कदम से ग्रामीण गुस्साए, रेलवे अफसर और एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

locationराजसमंदPublished: Feb 01, 2024 12:14:18 pm

Rajsamand News : राजसमंद से बड़ी खबर। रेलवे इस कदम से ग्रामीण गुस्साए। अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए रेलवे अफसर और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जानें मामला क्या है?

rajsamand.jpg
Rajsamand Peepli Acharyan
Rajsamand News : पीपली आचार्यान में राजसमंद में चल रहे मावली से मारवाड़ मीटर गेज रेल सेक्शन को ब्रॉडगेज रेल परियोजना में बदलने के कार्य के तहत कांकरोली से रेलमगरा रोड पर स्थित रेलवे फाटक को बंद कर अन्यत्र खोलने के विरोध में बुधवार को एमड़ी के ग्रामीणों ने कांकरोली रेलवे स्टेशन पहुंच कर विरोध जताया। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में स्वीकृत अंडरपास को नहीं खोलकर रेलवे के ठेकेदार मनमर्जी से दूसरी जगह अंडरपास बना रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने पर एमड़ी एवं आसपास के ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। इसको लेकर सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण बुधवार प्रात: कांकरोली रेलवे स्टेशन पहुंच गए। ग्रामीणों ने मौके पर मौजूद अधिकारी के समक्ष रोड पर फाटक को बंद किए जाने को लेकर विरोध जताया। साथ ही इस मार्ग पर वर्तमान में चल रही फाटक पर ही ब्रॉडगेज परियोजना में भी रास्ता निकालने की मांग रखी।

इसके बाद में ग्रामीण रैली के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया में वर्तमान फाटक पर ही अंडरपास बनाने की मांग करते हुए भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी।

इन ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन सौंपने के दौरान उप सरपंच मांगीलाल कुमावत, नगर परिषद उपसभापति चुन्नीलाल पंचोली, पूर्व पार्षद शिशुपाल चौधरी, मण्डल अध्यक्ष युवा मोर्चा किशन गाडरी, उप प्रधान सुरेश कुमावत, पार्षद मांगीलाल टांक, महामंत्री नानालाल कुमावत, दिनेश कुमावत, सोहन गाडरी, चेतन गाडरी, गोपीलाल कुमावत, कन्हैयालाल कुमावत, रमेश कुमावत, बनवारी लाल सहित सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Crime News : महादेव ऐप से ऑनलाइन करोड़ों रुपए के लेन-देन का भंडाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार मिली बेल



यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का नया अलर्ट, 2-4 फरवरी को इन 4 संभाग में होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो