हत्या के 26 घंटे बाद भी सब्जी विके्रता के शव का नहीं हो पाया पोस्टमार्टम

हत्या के 26 घंटे बाद भी सब्जी विके्रता के शव का नहीं हो पाया पोस्टमार्टम

Laxman Singh Rathore | Publish: Jan, 14 2019 10:08:37 PM (IST) Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

हत्यारों की गिरफ्तारी पर अड़े रहे ग्रामीण, भीम में भारी पुलिस जाब्ता तैनात

भीम. धारदार हथियार से गला काटकर हत्या के दूसरे दिन सोमवार रात तक भी सब्जी विके्रता के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। ग्रामीण हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे और पुलिस अफसरों की समझाइश नाकाम रही। सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण दिनभर भीम अस्पताल व थाने के बाहर ही डटे। कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया।

पुलिस के अनुसार बड़ो की रेल में आमनेर (भीम) निवासी लक्ष्मणसिंह (50) पुत्र रामसिंह रावत का गला काटकर हत्या कर शव सड़क किनारे डाल दिया। सूचना पर भीम थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को भीम अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया। सूचना पर मृतक का पुत्र चरणङ्क्षसह व ग्रामीण पहुंच गए, तब से ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए आक्रोश जताया कि परिजनों के आने से पहले पुलिस ने शव मौके से क्यों नहीं उठाया और फोरेंसिक जांच भी नहीं कराई गई। मृतक के पुत्र चरणसिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया, मगर ग्रामीण हत्या के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। हालात बिगड़ते देख राजसमंद से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित, डीएसपी राजेन्द्र जैन के साथ देवगढ़, दिवेर आमेट थाने के साथ पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया। दिनभर पुलिस अधिकारियों द्वारा समझाइश की गई, मगर ग्रामीण आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे। इसके चलते शव मुर्दाघर में पड़ा रहा। अंधेरा होने से अब मंगलवार सुबह ग्रामीणों के रजामंद होने पर ही शव का पोस्टमार्टम हो पाएगा। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश करते हुए बताया कि हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया और हत्या के संदिग्ध आरोपियों को लेकर पूछताछ की जा रही है तथा जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

थाने व अस्पताल के बाहर भीड़
हत्या पर बड़ी तादाद में ग्रामीण भीम पहुंच गए और सुबह से मुर्दाघर के बाहर एकत्रित हो गए। गिरफ्तारी नहीं होने पर आक्रोशित ग्रामीण पुलिस थाने के बाहर पहुंच गए और पुलिस के प्रति रोष जताया। पुलिस अधिकारियों ने समझाइश की, मगर ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।

हत्या का प्रकरण दर्ज
सब्जी विके्रता की हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं और जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ग्रामीणों से समझाइश की गई, मगर नहीं माने। इस वजह से शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया।
लाभूराम विश्नोई, वृत्त निरीक्षक पुलिस थाना भीम

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned