script

सपा सांसद आजम खान के गढ़ में सीएम योगी ने इस काम के लिए भेजा एनकाउंटर मैन

locationरामपुरPublished: Jun 08, 2019 11:14:13 am

Submitted by:

lokesh verma

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था सुधारने के लिए 25 आईपीएस अफसरों का तबादला किया
रामपुर के एसपी शिवहरि मीणा के स्थान पर यूपी के एनकाउंटर मैन डॉ. अजय पाल शर्मा को मिली तैनाती
आगरा के एसएसपी अमित पाठक संभालेंगे मुरादाबाद का चार्ज

SP Dr. Ajay Pal Sharma

सपा सांसद आजम खान के गढ़ में सीएम योगी ने भेजा एनकाउंटर मैन

रामपुर. लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने शुक्रवार देर रात 25 आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है। तबादला सूची के मुताबिक रामपुर के एसपी शिवहरि मीणा एसपी प्रशिक्षण विद्यालय उन्नाव भेज दिया गया है। जबकि उनके स्थान पर एनकाउंटर मैन के नाम से मशहूर डॉ. अजय पाल शर्मा को सपा सांसद आजम के गढ़ रामपुर में एसपी बनाकर भेजा है।
बता दें डॉ. अजय पाल शर्मा पुलिस अधीक्षक कार्मिक मुख्यालय प्रयागराज में तैनात थे। योगी आदित्यनाथ सरकार ने कुल 15 जिलों के कप्तानों का तबादला किया है। वहीं सूची में एसटीएफ को चार हिस्सों में बांटते हुए अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षकों की तैनाती की गई है।
यह भी पढ़ें

चुनाव हारने के बाद भी जया प्रदा रामपुर में करेंगी ऐसा काम, जो न कर सके आजम खान, देखें वीडियो-

SP Dr. Ajay Pal Sharma
दरअसल, लंबे समय बाद उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने यूपी पुलिस महकमे में बड़ा उलटफेर कर दिया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां रामपुर में डॉ. अजय पाल शर्मा और मुरादाबाद को अमित पाठक के रूप नए एसएसपी मिले हैं। वहीं मेरठ एसटीएफ के पद पर कुलदीप नारायण को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि कुलदीप नारायण इससे पहले पीएसी की 33वीं वाहिनी में सेनानायक के पद पर झांसी में तैनात थे। शासन की सूची के अनुसार, मुरादाबाद के एसएसपी/डीआईजी जे रवींद्र गौड को डीआईजी एसआईटी लखनऊ के पद पर भेजा गया है। उनके स्थान आगरा के एसएसपी अमित पाठक मुरादाबाद का चार्ज संभालेंगे।
यह भी पढ़ें

युवक को पड़ोसन से हुआ प्यार तो युवती के भाइयों ने सरेआम दी ऐसी खौफनाक सजा

SP Dr. Ajay Pal Sharma
9 माह में 150 से ज्‍यादा एनकाउंटर के बाद मिली एनकाउंटर मैन की उपाधि

एसपी शिवहरि मीणा के स्थान पर डॉ. अजय पाल शर्मा को रामपुर का नया एसपी बनाए जाने पर चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है। बता दें कि डॉ. अजयपाल शर्मा यूपी के एनकाउंटरमैन के नाम से मशहूर हैं। प्रयागराज में तैनाती से पहले वह नोएडा में तैनात थे। यहां अपने 9 माह के कार्यकाल में उन्होंने 150 से ज्‍यादा एनकाउंटर में 100 से ज्‍यादा बदमाशों को अस्‍पताल पहुंचाया था। उस दौरान डॉ. अजय पाल शर्मा ने गौतमबुद्धनगर में ताबड़तोड़ एनकाउंटर किए थे। उनसे पहले कभी किसी एसपी के कार्यकाल में जिले में इतने एनकाउंटर नहीं हुए थे। यही वजह है कि डॉ. अजय पाल शर्मा को एनकाउंटर मैन की उपाधि दी गई है।
इसके अलावा उन्‍होंने फर्जी कॉल सेंटरों पर भी बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बार में सबसे ज्यादा 127 कॉल सेंटर कर्मियों को गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं नोएडा में तैनाती के दौरान उन्होंने कई भ्रष्‍ट पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की थी, लेकिन इसके बावजूद उनके तबादले से कई सवाल उठे थे। एक बार फिर उन्हें वेस्ट यूपी में रामपुर की कमान सौंप दी गई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि वह रामपुर की कानून व्यवस्था को किस तरह सुधारते हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो