scriptराणा शुगर मिल बवाल कांड में पूर्व विधायक कांशीराम दिवाकर को जेल, 12 साल बाद आया फैसला | Former MLA Kanshiram Diwakar jailed in Rana Sugar Mill riot case verdict came after 12 years | Patrika News
रामपुर

राणा शुगर मिल बवाल कांड में पूर्व विधायक कांशीराम दिवाकर को जेल, 12 साल बाद आया फैसला

रामपुर की शुगर मिल में 12 साल पहले हुए मामले में पूर्व विधायक कांशीराम दिवाकर समेत छह लोगों को कोर्ट ने सजा सुनाई है और 70 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।

रामपुरJun 20, 2024 / 06:25 pm

Prateek Pandey

Former MLA Kanshiram Diwakar jailed for seven years

Former MLA Kanshiram Diwakar jailed for seven years

12 साल पहले शुगर मिल में हुए बवाल के मामले में अदालत ने पूर्व विधायक और भाजपा नेता कांशीराम दिवाकर को सात साल की सजा सुनाई है। आरोपियों पर लूटपाट, जानलेवा हमला, बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप लगा था।

क्या है शुगर मिल बवाल कांड

आपको बता दें कि यह मामला शाहबाद के करीमगंज के राणा शुगर मिल का है जहां 15 जनवरी 2012 की रात को गन्ना ले जा रहे किसानों का ट्रैक्टर-ट्राॅली निकालने को लेकर कर्मचारियों से विवाद हो गया था। इसके बाद अगले दिन कई किसानों ने शुगर मिल पर इकट्ठा होकर पथराव किया था।
यह भी पढ़ें

‘मोदी इस्तीफा देकर फिर से लड़ें चुनाव, इस बार जीते तो राजनीति छोड़ दूंगा’: अजय राय

पथराव में राणा शुगर मिल के दो अधिकारियों सहित कई कर्मचारी घायल हो गए थे। मामले में भाजपा के पूर्व विधायक कांशीराम दिवाकर, भाजपा नेता सुरेश बाबू गुप्ता, कुंवरपाल समेत 39 लोगों को नामजद किया गया और 200 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

12 साल बाद आया फैसला

राणा शुगर मिल में 12 साल पहले हुए बवाल में अब जाकर शाहबाद के पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता कांशीराम दिवाकर को कोर्ट ने सात साल की सजा और 70 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है। इसके साथ ही अब 6 दोषियों को एक-एक साल की जेल और दस हजार का जुर्माना भरने को कहा गया है। इसके अलावा कोर्ट ने सबूतों के अभाव में 21 लोगों को बरी कर दिया है।

Hindi News/ Rampur / राणा शुगर मिल बवाल कांड में पूर्व विधायक कांशीराम दिवाकर को जेल, 12 साल बाद आया फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो