scriptRampur Upchunav: बुर्का पहनकर वोट देने वाली महिलाओं की ऐसे की जाएगी चेकिंग | Rampur Upchunav Latest News In Hindi | Patrika News
रामपुर

Rampur Upchunav: बुर्का पहनकर वोट देने वाली महिलाओं की ऐसे की जाएगी चेकिंग

Highlights

Rampur विधानसभा सीट के लिए 21 October को होगा मतदान
Lok Sabha Election में कई जगह फर्जी मतदान के लगे थे आरोप
फर्जी वोट डालने वालों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई

रामपुरOct 12, 2019 / 03:39 pm

sharad asthana

muslim_women_voting.jpg
रामपुर। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की रामपुर (Rampur) विधानसभा सीट के लिए 21 अक्‍टूबर (October) को मतदान होगा। इसके लिए राजनीतिक दलों के साथ ही पुलिस और प्रशासन ने भी तैयार शुरू कर दी है। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दौरान कई जगह फर्जी मतदान के आरोप लगे थे। इसको लेकर प्रशासन सख्‍त हो गया है। इसके लिए जिला प्रशासन ने योजना तैयार की है।
यह भी पढ़ें

Upchunav से पहले Akhilesh Yadav को लगा बड़ा झटका, इन नेताओं ने ज्‍वाइन की BJP

यह कहा डीएम ने

रामपुर उपचुनाव के लिए प्रशासन ने साफ कहा है क‍ि बुर्कानशीं महिला वोटरों की पहचान की जाएगी। इसके लिए हर बूथ पर महिला पुलिसकर्मी की तैनाती की जाएगी। वे पहचान पत्र के जरिए उनकी पहचान करेंगी। इसके बाद उनको वोट डालने को कहा जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि मतदान के दौरान हर बूथ पर नजर रखी जाएगी। किसी को भी फर्जी वोट नहीं डालने दिया जाएगा। वोटिंग में व्‍यवधान पैदा करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Rampur: रात 12 बजे अचानक एसपी अजय पाल शर्मा से मिलने पहुंचे सपा सांसद और तीन विधायक- देखें वीडियो

हर बूथ पर तैनात रहेंगी महिला पुलिसकर्मी

उन्‍हाेंने कहा कि फर्जी वोट डालने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जब तक मतदाता की पहचान नहीं होगी, तब तक उसे वेाट नहीं डालने दिया जाएगा। महिला मतदाताओं के लिए पर्दे की व्‍यवस्‍था होगी। उनकी पहचान के लिए हर बूथ पर महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगी। आपको बता दें क‍ि 2019 के लोकसभा चुनाव में कई भाजपा नेताओं ने भी बुर्के में फर्जी मतदान के आरोप लगाए थे। अब चुनाव आयोग ने फर्जीवाड़े को रोकने के निर्देश दिए हैं।

Home / Rampur / Rampur Upchunav: बुर्का पहनकर वोट देने वाली महिलाओं की ऐसे की जाएगी चेकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो