scriptगजब! प्रधान की कुर्सी हास‍िल करने के ल‍िए रचा ली दूसरी शादी, गांव में तीसरी बार होने जा रहा है पंचायत चुनाव | The man married for second time for chair of the village head | Patrika News

गजब! प्रधान की कुर्सी हास‍िल करने के ल‍िए रचा ली दूसरी शादी, गांव में तीसरी बार होने जा रहा है पंचायत चुनाव

locationरामपुरPublished: Dec 14, 2021 01:04:00 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

वाणिज्य कर अधिकारी अनुप कुमार को रिटर्निंग ऑफिसर (आरो) नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया क‍ि प्रधान पद के लिए नौ नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं।

nikaah.jpg
रामपुर. उत्तर प्रदेश का रामपुर जिला अक्सर सर्खियों में रहता है। कभी सपा नेता आजम खान की वजह से तो कभी जया प्रदा की वजह से, लेकिन इस बार चर्चा का विषय कुछ और ही है। हाल ही में यूपी में पंचायत चुनाव हुए थे। राज्य में कई सीटें किन्हीं ना कन्हीं कारणों से खाली हो गई है। इन सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। रामपुर जिले के दौंकपुरी टांडा गांव में महिला प्रधान की मौत के बाद फिर से प्रधान की कुर्सी पाने के लिए मृतक महिला प्रधान के पति सगीर अहमद ने चुनाव लड़ने के लिए दूसरी शादी कर ली है।
प्रधान की मृत्यु हो जाने के बाद होना है उपचुनाव

दरअसल, रामुपर जिले के स्‍वार में दौंकपुरी टांडा में ग्राम प्रधान के उपचुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल कर द‍िए गए हैं। यहां पर प्रधान की मृत्यु हो जाने के बाद उपचुनाव होना है। त्रिस्तरीय पंचायत के दौरान ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम दौंकपुरी टांडा में सगीर अहमद की पत्नी मुस्यादा बी निर्वाचित हुई थीं। लेकिन बीमारी के चलते चुनाव जीतने के तीसरे दिन महिला प्रधान की मृत्यु हो गई थी।
यह भी पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के पास की जमीनों की कीमतों में हुई वृद्धि, फर्जी विज्ञापन के खिलाफ यीडा ने दर्ज कराई एफआईआर

गांव में दो प्रधानों की मौत से तरह-तरह की हो रहीं बातें

निर्वाचन आयोग द्वारा गांव में उपचुनाव कराया गया था। जिसमें इस बार मृतक प्रधान की सास सुगरा बी निर्वाचित हुई थीं। चुनाव जीतने के दो माह 13 दिन के बाद ह्रदयगति रुक जाने के कारण 27 अगस्त को उनकी भी मौत हो गई थी। गांव में दो प्रधानों की मौत से तरह-तरह की बातें हो रहीं थीं। इस दौरान मृतक महिला प्रधान के पति सगीर अहमद ने चुनाव लड़ने के चलते दूसरी शादी कर ली थी।
गांव में तीसरी बार होने जा रहा है पंचायत चुनाव

लगभग चार माह बाद प्रशासन द्वारा गांव में फिर से उपचुनाव कराने के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। इसमें सगीर अहमद ने अपनी दूसरी पत्नी तैय्यवा बी के नाम से पर्चा दाखिल किया है। जबकि निकटम प्रतिद्धंदी रहीं हनीफा बेगम समेत नौ प्रधान उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। गांव में तीसरी बार चुनाव की तैयारियां की जा रहीं हैं और लोग प्रधान पद के लिए तीसरी बार मतदान करेंगे।
20 दिसंबर को होगा मतदान

वाणिज्य कर अधिकारी अनुप कुमार को रिटर्निंग ऑफिसर (आरो) नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया क‍ि प्रधान पद के लिए नौ नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। 13 दिसंबर को पर्चों की जांच की गई। जबकि 14 दिसंबर को पर्चा वापसी व चुनाव निशान दिया गया। 20 दिसंबर को मतदान होना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो