एमपी के इस शहर में डेल्टा की दस्तक, डेढ़ दर्जन से ज्यादा पॉजिटिव

50 सैंपल जांच के लिए गए थे दिल्ली, सीएमएचओ सहित 20 से अधिक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

By: deepak deewan

Updated: 29 Jun 2021, 03:30 PM IST

रतलाम. कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही रतलाम में कम हो गई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। कोरोना के बाद अब रतलाम में डेल्टा ने दस्तक दे दी है। रतलाम के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित करीब 20 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ विभाग के मुखिया के डेल्टा संक्रमित पाए जाने के बाद अब पूरा महकमा हाई अलर्ट पर है।

स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार रतलाम से जांच के लिए 50 सैंपल दिल्ली भेजे गए थे जिनमें से 20 से अधिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव लोगों में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर ननावरे भी शामिल है। रतलाम में डेल्टा के केस सामने आने के बाद अब डेल्टा प्लस प्लस के खतरे से हर कोई परेशान है।

ये भी पढें—करोड़ों रुपए का फंड, लेकिन प्रोजेक्ट के लिए वर्क मेप ही नहीं https://www.patrika.com/bhopal-news/mhow-khandwa-broad-gauge-project-latest-news-6921380/

जब डेल्टा ने रतलाम में दस्तक दिए तो प्लस प्लस भी यहां दस्तक दे सकता है, इसकी पूरी आशंका बनी हुई है। बताया जाता है कि कुछ लोगों का स्वास्थ्य लगातार खराब चल रहा था जिसके चलते उनके सैंपल मेडिकल कॉलेज से जांच के लिए दिल्ली भेजे गए थे। वहां से आई रिपोर्ट डेल्टा पॉजिटिव पाई गई है। वैक्सीनेशन के कारण किसी भी मरीज पर विपरीत प्रभाव अधिक नहीं पड़ा है।

रतलाम के जिला महामारी नियंत्रक, डॉ गौरव बोरीवाल बताते हैं सभी लोगों को टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराना होगा जिससे कि हम इस बीमारी को हरा सके। टीकाकरण को लेकर लोग अपनी जिम्मेदारी समझे और टीका लगवाने के लिए केंद्र पर पहुंचे। इसके साथ ही घर से बाहर निकलने के दौरान मुंह पर मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और हाथों को धोते रहें।
-

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned