scriptVIDEO : प्रदर्शन करते बेहोश हुई छात्रा, केबिन से नहीं निकले ‘बेदर्द’ कलेक्टर, निकाला अजीब आदेश | girl fainted while protest collector did not come out of cabin | Patrika News

VIDEO : प्रदर्शन करते बेहोश हुई छात्रा, केबिन से नहीं निकले ‘बेदर्द’ कलेक्टर, निकाला अजीब आदेश

locationरतलामPublished: Mar 08, 2022 06:07:14 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

छात्रा की आत्महत्या के मामले में कलेक्ट्रेट में ABVP का प्रदर्शन…धूप में इंतजार करते-करते बेहोश हुई छात्रा…

ratlam.jpg

रतलाम. अब इसे कलेक्टर की बेदर्दी न कहें तो भले क्या कहें कि बाहर धूप में छात्र-छात्राएं कलेक्टर का इंतजार करते रहे और तीन घंटे गुजर जाने के बाद भी कलेक्टर अपने केबिन से बाहर नहीं निकले। मामला रतलाम का है जहां एक छात्रा की आत्महत्या के मामले में जांच रिपोर्ट उजागर नहीं होने के कारण अखिल भारतीय विद्यार्थी संगठन के छात्र-छात्राएं कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे। करीब तीन घंटे तक प्रदर्शन करने के कारण एक छात्रा बेहोश हो गई और एक और छात्रा की तबीयत बिगड़ गई लेकिन फिर भी कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ज्ञापन लेने के लिए नहीं पहुंचे। घटना के कुछ घंटे बाद ही कलेक्टर ने एक अजीब आदेश जरुर जारी कर दिया।

 

प्रदर्शन करते-करते बिगड़ी छात्रा की तबीयत
रतलाम शहर के कॉन्वेंट स्कूल में करीब तीन महीने पहले उड़ीसा की छात्रा द्वारा की गई आत्महत्या के कारणों का खुलासा अब तक नहीं हो सका है। इस बात पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के सब्र का बांध टूट गया। एबीवीपी इस मुद्दे को लेकर सड़क पर आ गई। उसके द्वारा कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया। यहां ज्ञापन कलेक्टर द्वारा लेने नहीं आने की बात से नाराज संगठन के सदस्य बाहर सड़क पर जाकर बैठ गए और चक्काजाम कर दिया। करीब तीन घंटे चले प्रदर्शन के बाद भी जब कलेक्टर बाहर नहीं आए तो नाराज विद्यार्थियों ने कलेक्टर कार्यालय के बाहर ही ज्ञापन चस्पा कर दिया और चले गए। प्रदर्शन के दौरान कॉमर्स कॉलेज की मंत्री प्रियांशी उपाध्याय अचेत हो गई थी। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इसके साथ ही प्रदर्शन के दौरान एक और छात्रा की तबीयत बिगड़ गई थी लेकिन बाद में वह स्थिर हो गई।

यह भी पढ़ें

अजब-गजब एमपी : यहां सीएम से मिलना आसान, कलेक्टर से मिलना मुश्किल

https://twitter.com/hashtag/information?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

खुद केबिन से नहीं निकले, निकाला अजीब आदेश
पहले कलेक्ट्रेट और फिर सड़क पर धूप में सड़कजाम कर बैठे छात्रों की तबीयत तेज धूप के कारण बिगड़ती रही लेकिन इसके बावजूद कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम तीन घंटे तक केबिन से बाहर नहीं निकले। घंटों बीतने के बाद भी कलेक्टर भले ही ज्ञापन लेने नहीं पहुंचे लेकिन कुछ ही देर बाद एक अजीब आदेश जरुर निकाल दिया। कलेक्टर ने जो नया आदेश निकाला है कि उसके मुताबिक अब बगैर पूर्व सूचना के कोई भी व्यक्ति या संगठन व संस्था ज्ञापन देने कलेक्ट्रेट में नहीं आ पाएंगे। अगर किसी को कलेक्ट्रेट में आकर अगर ज्ञापन सौंपना है तो पूर्व में सूचित करना होगा। साथ ही ये भी कहा गया है कि बिना सूचना के कलेक्ट्रेट में लोग या संस्थाएं भीड़ लेकर ज्ञापन देने पहुंच जाते हैं जिससे शासकीय कार्य में व्यवधान पैदा होता है और कानून व्यवस्था की स्थिति बनती है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x88pmk5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो