scriptलॉकडाउन 4.0 : थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिल रहा कर्मचारियों को कार्यालय में प्रवेश | Lockdown 4.0: Employees entering office only after thermal screening | Patrika News
रतलाम

लॉकडाउन 4.0 : थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिल रहा कर्मचारियों को कार्यालय में प्रवेश

लॉकडाउन 4.0 : थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिल रहा कर्मचारियों को कार्यालय में प्रवेश, लॉकडाउन के दौरान भी लगातार कार्य करता रहा आरपीएफ, डीआरएम कार्यालय में प्रवेश के पहले हो रही जांच।

रतलामMay 21, 2020 / 01:47 pm

Ashish Pathak

Lockdown 4.0: Employees entering office only after thermal screening

Lockdown 4.0: Employees entering office only after thermal screening

रतलाम. रेल मंडल में कोरोना वायरस के दौरान लॉकडाउन 4.0 में मिली छूट के साथ ही कर्मचारियों के आने की शुरुआत हो गई है। कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उनको प्रवेश दिया जा रहा है। लॉकडाउन की करीब 52 दिन की अवधि के दौरान भी आरपीएफ लगातार कार्य करता रहा है।
इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

Lockdown 4.0: Employees entering office only after thermal screening
रेल मंडल के अधिकारियों के अनुसार जब लॉकडाउन 30 मार्च से लगा व यात्री ट्रेन चलना बंद हुई तब भी आरपीएफ के कर्मचारी रेलवे स्टेशन सहित रेलवे की कॉलोनियों व अन्य कार्यालय में संसाधन की सुरक्षा के लिए ड्यूटी दे रहे थे। इतना ही नहीं, सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर भोजन के पैकेट वितरण आदि का कार्य भी किया है। कई मजदूरों को सुरक्षित पहुंचायामंडल के अधिकारियों के अनुसार आरपीएफ जवानों को ड्यूटी के दौरान रेलवे ट्रैक पर चलते हुए कई मजदूर अनेक बार मिले। उनको पटरी पर चलने के खतरे की जानकारी देकर सुरक्षित पहुंचाने में स्थानीय प्रशासन की मदद की।
200 ट्रेन : इन 12 शर्तो को पूरा किए बगैर नहीं कर पाएंगे यात्रा, यहां पढे़ बदले नियम को

Lockdown 4.0: Employees entering office only after thermal screening
यह कार्य भी किया

इसके अलावा मजदूरों को सैनिटाईजर देने से लेकर मास्क देने का कार्य किया गया। इन सब के बीच रेलवे स्टेशन के टॉवर, मास्टर कक्ष सहित अन्य कार्यालयों में पार्सल ट्रेन, श्रमिक ट्रेन, विशेष ट्रेन चलने के दौरान ड्यूटी पर आने वाले कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग प्रतिदिन करने का कार्य किया गया। हालांकि इस बीच एक बार खाचरोद रेलवे स्टेशन पर एलईडी की चोरी की वारदात भी हुई, लेकिन इस एक घटना को छोड़कर लगातार आरपीएफ मंडल में सक्रिय ही है।
BREAKING एमपी में उपचुनाव के पहले कांगे्रस में बड़ा बदलाव, बदल दिए 10 अध्यक्ष

जांच के बाद ही प्रवेश
डीआरएम कार्यालय सहित रेलवे के विभिन्न कार्यालयों में प्रवेश थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही दिया जा रहा है। लॉकडाउन के दौरान भी कर्मचारी स्टेशन सहित कॉलोनी आदि की सुरक्षा में लगातार सक्रिय रहे है।
– जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

Home / Ratlam / लॉकडाउन 4.0 : थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिल रहा कर्मचारियों को कार्यालय में प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो