scriptSBI is going to close thousands of bank accounts | SBI बंद करने वाली है हजारों बैंक अकाउंट | Patrika News

SBI बंद करने वाली है हजारों बैंक अकाउंट

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI हजारों बैंक अकाउंट बंद करने जा रही है। इस कार्य को 31 मार्च के बाद किया जाएगा।

रतलाम

Published: January 21, 2022 11:04:48 am

रतलाम. देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI हजारों बैंक अकाउंट बंद करने जा रही है। इस कार्य को 31 मार्च के बाद किया जाएगा। उसके पूर्व आप अपना लेनदेन कर सकते है।
SBI बंद करने वाली है हजारों बैंक अकाउंट
SBI बंद करने वाली है हजारों बैंक अकाउंट
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) के वे ग्राहक जिनके बैंक खाते में केवायसी अपडेट नहीं है तो SBI उनके बैंक खाते बंद करने जा रही है। केवायसी अपडेट करवाने के लिए बैंक ने अपने सभी उपभोक्ताओं के मोबाइल पर अलर्ट SMS जारी किया है। KYC को अपडेट करवाने के लिए 31 मार्च अंतिम तारीख है। SBI के क्षेत्रीय कार्यालय अंतर्गत रतलाम व झाबुआ जिले में मिलाकर हजारों खातों में अपडेट होना शेष है।
इस संबंध में ट्वीट

SBI के अनुसार बैंक ने ग्राहकों को 31 मार्च से पहले पैन कार्ड को आधार से लिंक करने को कहा है। बैंक ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है। बैंक ने कहा कि अगर ग्राहक 31 मार्च तक अपने pan card को aadhar card से लिंक नहीं करते हैं तो उन्हें बैंक सेवाओं में 1 अप्रेल से परेशानी आ सकती है। इसके साथ ही उनकी लेनदेन से जुड़ी सहित अन्य सेवाएं ठप भी हो सकती है।
बैंक ने दे दी चेतावनी

SBI ने रतलाम व झाबुआ जिले में अपने 19800 उपभोक्क्ताओं अलर्ट करते हुए एक मैसेज किया है, जिसमें बैंक ने लिखा कि हम ग्राहकों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने और निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेने के लिए अपने pan card को aadhar card से लिंक करने की सलाह देते हैं। बैंक ने कहा कि ग्राहक समय रहते अपने pan card को आधार से जोड़ लें जिससे उन्हें बैंकिंग सेवाओं में किसी भी तरह की असुविधा नहीं होगी।
31 मार्च है आखिरी मौका

बता दें कि pan card को aadhar card से लिंक करवाने का आखिरी मौका 31 मार्च है। इस संबंध में SBI ने अपने ग्राहकों को ट्वीट कर भी अलर्ट किया है। बैंक ने कहा कि ग्राहक किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए जल्द ही अपने pan card को aadhar card से लिंक कर सकते हैं। बैंक ने कहा कि अगर ग्राहक pan card को समय पर aadhar card से लिंक नहीं करते हैं तो उनका pan card किसी काम का नहीं रहेगा और वह स्पेसिफाइड ट्रांजैक्शन में भी पैन का प्रयोग नहीं कर पाएंगे।
SMS से भी करवा सकते हैं लिंक

pan card को aadhar card से मोबाइल से एक SMS भेजकर भी लिंक किया जा सकता है। इसके लिए उपभोक्ताओं को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से uidpan के साथ aadhar card का 12 नंबर व इसके बाद 10 नंबर का pan card नंबर को टाइप करना होगा। इसके बाद 567678 या 561561 नंबर पर SMS भेजना होगा।
- एसपी अग्रवाल, मैनेजर, ग्राहक उपभोक्ता चेनल, एसबीआई मुख्य शाखा

sbi.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

गुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीIND vs SA सीरीज से पहले ICC ने इस युवा खिलाड़ी पर लगाया बैन, पढ़ें पूरा मामलाVIDEO: आग से एक साथ धधकी तीन गाडिय़ां, दहल गया मोहल्ला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.