scriptSBI बंद करने वाली है हजारों बैंक अकाउंट | SBI is going to close thousands of bank accounts | Patrika News

SBI बंद करने वाली है हजारों बैंक अकाउंट

locationरतलामPublished: Jan 21, 2022 11:04:48 am

Submitted by:

Ashish Pathak

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI हजारों बैंक अकाउंट बंद करने जा रही है। इस कार्य को 31 मार्च के बाद किया जाएगा।

SBI बंद करने वाली है हजारों बैंक अकाउंट

SBI बंद करने वाली है हजारों बैंक अकाउंट

रतलाम. देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI हजारों बैंक अकाउंट बंद करने जा रही है। इस कार्य को 31 मार्च के बाद किया जाएगा। उसके पूर्व आप अपना लेनदेन कर सकते है।
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) के वे ग्राहक जिनके बैंक खाते में केवायसी अपडेट नहीं है तो SBI उनके बैंक खाते बंद करने जा रही है। केवायसी अपडेट करवाने के लिए बैंक ने अपने सभी उपभोक्ताओं के मोबाइल पर अलर्ट SMS जारी किया है। KYC को अपडेट करवाने के लिए 31 मार्च अंतिम तारीख है। SBI के क्षेत्रीय कार्यालय अंतर्गत रतलाम व झाबुआ जिले में मिलाकर हजारों खातों में अपडेट होना शेष है।
इस संबंध में ट्वीट

SBI के अनुसार बैंक ने ग्राहकों को 31 मार्च से पहले पैन कार्ड को आधार से लिंक करने को कहा है। बैंक ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है। बैंक ने कहा कि अगर ग्राहक 31 मार्च तक अपने pan card को aadhar card से लिंक नहीं करते हैं तो उन्हें बैंक सेवाओं में 1 अप्रेल से परेशानी आ सकती है। इसके साथ ही उनकी लेनदेन से जुड़ी सहित अन्य सेवाएं ठप भी हो सकती है।
बैंक ने दे दी चेतावनी

SBI ने रतलाम व झाबुआ जिले में अपने 19800 उपभोक्क्ताओं अलर्ट करते हुए एक मैसेज किया है, जिसमें बैंक ने लिखा कि हम ग्राहकों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने और निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेने के लिए अपने pan card को aadhar card से लिंक करने की सलाह देते हैं। बैंक ने कहा कि ग्राहक समय रहते अपने pan card को आधार से जोड़ लें जिससे उन्हें बैंकिंग सेवाओं में किसी भी तरह की असुविधा नहीं होगी।
31 मार्च है आखिरी मौका

बता दें कि pan card को aadhar card से लिंक करवाने का आखिरी मौका 31 मार्च है। इस संबंध में SBI ने अपने ग्राहकों को ट्वीट कर भी अलर्ट किया है। बैंक ने कहा कि ग्राहक किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए जल्द ही अपने pan card को aadhar card से लिंक कर सकते हैं। बैंक ने कहा कि अगर ग्राहक pan card को समय पर aadhar card से लिंक नहीं करते हैं तो उनका pan card किसी काम का नहीं रहेगा और वह स्पेसिफाइड ट्रांजैक्शन में भी पैन का प्रयोग नहीं कर पाएंगे।
SMS से भी करवा सकते हैं लिंक

pan card को aadhar card से मोबाइल से एक SMS भेजकर भी लिंक किया जा सकता है। इसके लिए उपभोक्ताओं को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से uidpan के साथ aadhar card का 12 नंबर व इसके बाद 10 नंबर का pan card नंबर को टाइप करना होगा। इसके बाद 567678 या 561561 नंबर पर SMS भेजना होगा।
– एसपी अग्रवाल, मैनेजर, ग्राहक उपभोक्ता चेनल, एसबीआई मुख्य शाखा

sbi.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो