script #Ratlam पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर गिरोह, चार आरोपी गिरफ्तार | Thieves' gang caught by police, four accused arrested | Patrika News

#Ratlam पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर गिरोह, चार आरोपी गिरफ्तार

locationरतलामPublished: Jan 16, 2024 11:06:16 pm

Submitted by:

Kamal Singh

लगातार चोरी की वारदातों को दे रहे थे अंजाम, पुलिस ने किया चोरियों का खुलासा

#Ratlam पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर गिरोह, चार आरोपी गिरफ्तार
#Ratlam पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर गिरोह, चार आरोपी गिरफ्तार
रतलाम. सैलाना थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की वारदातों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था। पुलिस हाथपैर मार रही थी। इसी दौरान सीसीटीवी फुटेज में आए कुछ संदिग्धों से पूछताछ में पुलिस को बड़ी सफलता मिल गई है। क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो चोर गिरोह के सात सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों से तीन चोरियों का खुलासा भी हो गया है।

छाने सीसीटीवी के दर्जनों फुटेज
सैलाना थाना प्रभारी अय्यूूब खान ने बताया लगातार हो रही चोरियों की रोकथाम के लिए थाना स्तर पर विशेष टीम गठित कर सैलाना मे लगे निजी एंव कस्बे के सीसीटीवी कैमरे चैक किए गए। महालक्ष्मी मंदिर सैलाना से और कस्बे मे लगे सीसीटीवी कैमरो की मदद से आरोपी व उसके साथियों की पहचान की गई। मंदिर में चोरी करने वाले आरोपी की पहचान नागेश्वर डिंडोर निवासी धामनोद के रूप में हुई। आरोपी को धामनोद के सांई मंदिर धामनोद पर घेराबंदी कर पकड़ा तो उसने अपने साथियों शिवनारायण पाटीदार निवासी धामनोद, अखिलेश उर्फ विजय पारगी, संतोष जोशी निवासी सैलाना तीन चोरियां करना स्वीकार किया। आरोपियों से चोरी का माल भी बरामद कर लिया है।

ये हैं घटनाएं
1 - 12 नवंबर को क्रांति जोशी निवासी नेहरु मार्ग सैलाना के यहां दीपावली पर्व के दिन लक्ष्मी रात करीब 2.45 बजे घर के पहली मंजिल का मुख्य दरवाजा तोडक़र बदमाश तीन भगवान के मूर्ति के पुरानी चांदी के मुकुट व दो चोरी कर ले गए थे।
2 - 11 जनवरी को महालक्ष्मी मंदिर विवेकानंद मार्ग सैलाना के पुजारी रमेश चंद्र शर्मा की रिपोर्ट पर मंदिर में ताला तोडक़र भगवान का चांदी का छत्र, दानपात्र की चिल्लर चोरी की वारदात हुई थी।
3 - 14 जनवरी को धामनोद के आजाद चौक निवासी अर्पित सोनी पिता गोपाल सोनी की उनकी घर के आगे संचालित सोने चांदी की दुकान से सुबह करीब 8 बजे शोकेस सेे चांदी की चूडी के बक्से से 5 जोडी चांदी के कड़े चोरी हुई थे।

जब्त सामग्री
- महालक्ष्मी मंदिर सैलाना का एक चांदी का छत्र, चांदी के एक गणेशजी की मूर्ति, लक्ष्मी की मूर्ति, दान पेटी के चिल्लर
- क्रांति जोशी के घर से चोरी चांदी के दो छत्र, भगवान के तीन मुकुट
- सोनी की दुकान ग्राम धामनोद के चांदी के 05 जोड कड़े

ट्रेंडिंग वीडियो