scriptअब ट्रेनों में यात्रियों को मिलेगीं ये सुविधाएं, आज से ही लागू हुआ आदेश | Withdrawal of restrictions on provision of linen blankets and curtains | Patrika News

अब ट्रेनों में यात्रियों को मिलेगीं ये सुविधाएं, आज से ही लागू हुआ आदेश

locationरतलामPublished: Mar 10, 2022 07:39:41 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

देशभर में चलने वाली 11 हजार 492 ट्रेनों के एसी कोच में यात्रियों को मिलेगी सुविधाएं…

photo_2022-03-10_17-20-25.jpg

रतलाम. कोविड काल रेलवे ने ट्रेनों के एसी कोच में मिलने वाले बेडरोल की सुविधा रोक दी थी लेकिन अब कोरोना का संक्रमण खत्म होने के बाद रेलवे ने एक बार फिर से यात्रियों को एसी कोच में बेडरोल की सुविधा देने का फैसला लिया है। रेल मंत्रालय ने अपने पुराने आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त करते हुए नया आदेश जारी कर दिया है जिसके बाद अब ट्रेनों के एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को बेडरोल की सुविधा मिलेगी।

 

रेल मंत्रालय ने जारी किया आदेश
गुरुवार को रेल मंत्रालय की ओर से जारी किए आदेश में साफ लिखा है कि अब ये तय किया गया है कि कोविड के दौरान लगाए गए प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जा रहा है। जिसमें एसी कोच में पर्दे, तकिए व कंबल की सप्लाई करने का प्रतिबंध भी शामिल था जिसे अब तत्काल प्रभाव हटाया जा रहा है। जिसके बाद अब ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा यात्रियों को दी जाएगी।

यह भी पढ़ें

होटल में काम करने वाले युवक के खाते में आए 5 करोड़ रुपए, फिर जो हुआ जानकर रह जाएंगे हैरान

train_order_1.jpg

यात्री कर रहे थे लगातार मांग
एसी कोच में कंबल और बेडशीट ना मिलने के चलते लोग इसकी काफी दिनों से मांग कर रहे थे। ये सुविधाएं ना मिलने की वजह से लोगों को काफी दिक्कत हो रही थी। बहुत से ऐसे भी लोग थे, जो ट्रेन में ये सब सुविधाएं ना मिलने की वजह से प्लेन से यात्रा करने को तवज्जो देने लगे थे। बता दें कि रेलवे ने बीते दिनों ट्रेनों में पेंट्री कार की सुविधा शुरु की थी, ताकि लोगों को ट्रेन में बना हुआ खाना आसानी से मुहैया कराया जा सके। यानी चाय-कॉफी से लेकर तमाम तरह के खाने अब रेलगाड़ी में ही बना कर बेचे जा रहे हैं। इससे पहले लोगों को खाने की सुविधा देने के लिए सिर्फ रेडी टू इट खाना ही मिलता था। अब कंबल और बेडशीट की सुविधा भी मिलने लगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो