scriptरेलवे में इस बड़ी योजना का है काम अब तक अधूरा | Work on this big scheme in Railways is still incomplete in ratlam | Patrika News

रेलवे में इस बड़ी योजना का है काम अब तक अधूरा

locationरतलामPublished: Sep 06, 2019 03:49:59 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

Electric Engine: 8 सितंबर को सीआरएस के निरीक्षण से पूर्व इलेक्ट्रिक इंजन से होना है ट्रायल, सिग्नल का काम अधूरा होने के चलते जावरा-मंदसौर ट्रैक पर ट्रायल टला, काम पूरा करने के लिए दो वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजा

Work on this big scheme in Railways is still incomplete in ratlam

Work on this big scheme in Railways is still incomplete in ratlam

रतलाम। Electric Engine: रेल मंडल में जावरा से मंदसौर सेक्शन के बीच बिजली इंजन से स्पीड ट्रायल होना था, लेकिन इसको अंतिम समय पर काम अधूरा रहने की वजह से स्थगित कर दिया गया। अब रेलवे ये ट्रायल 8 सितंबर को पश्चिम रेलवे के सेफ्टी कमीश्नर ( CRS ) के निरीक्षण के पूर्व करेगी। इस ट्रैक पर बिजली विभाग ने तो अपना कार्य पूरा कर लिया है, लेकिन दलोदा व मंदसौर में सिग्नल विभाग का कार्य शेष है। इसको पूरा करवाने के लिए रतलाम से दो बडे़ अधिकारियों को भेजा गया। इसी अधूरे कार्य के चलते ट्रायल नहीं हो पाया।
ट्रेन चलाने की अनुमति मिल गई

Got Permission To Run The Train: रेल मंडल में रतलाम से जावरा तक रेलवे ने विद्युतीकरण का कार्य किय है। इसके बाद इंदौर से रतलाम व रतलाम से जावरा तक सीआरएस निरीक्षण व ट्रेन चलाने की अनुमति मिल गई है। रेलवे इस प्रयास में है कि इंदौर से मंदसौर तक सीआरएस की ट्रेन चलाने की अनुमति हो जाए। इसके लिए 8 सितंबर को सीआरएस एके जैन ने जावरा से मंदसौर तक निरीक्षण की अनुमति दे दी है।
सुबह भेजा दो अधिकारियों को

Sent Two Officers In The Morning: दलोदा व मंदसौर स्टेशन पर सिग्नल को केबल को जोडऩा बाकी रह गया है। यह जानकारी मिलने के बाद गुरुवार सुबह मंडल के वरिष्ठ टीआरडी सीएस यादव व डिप्टी सीई कंसट्रक्शन जितेंद्र कटारिया को मौके पर भेजा गया। दोनों अधिकारियों ने कार्य पूरे करने के लिए जरूरी निर्देश दिए है।
इधर ओएचई लाइन को जोड़ा
Added The OHE Line Here: इन सब के बीच रेलवे में डीजलशेड में ओएचई लाइन को गुरुवार शाम को करीब 4 बजे जोड़ दिया गया। इससे यहां पर अब बिजली इंजन को शेड तक सीधे लाया जा सकेगा। रेलवे के अनुसार बिजली इंजन के शेड की शुरुआत पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक एके गुप्ता आगामी 16 सितंबर को कर सकते है।
Work on this big scheme in Railways is still incomplete in ratlam
तकनीकी बाधा रही

तकनीकी बाधाओं के चलते गुरुवार को बिजली इंजन से ट्रायल नहीं हुआ। फिलहाल दलोदा व मंदसौर में सिग्नल की कैबल को जोडऩे का कार्य चल रहा है। 8 सितंबर को सीआरएस निरीक्षण के पूर्व कार्य हो जाएगा।
जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो