scriptBy 2025, Saturn can trouble these 5 zodiac signs, know shani upay | 2025 तक शनि इन 5 राशि वालों को कर सकते हैं परेशान, जानें बुरे प्रभाव से बचने के उपाय | Patrika News

2025 तक शनि इन 5 राशि वालों को कर सकते हैं परेशान, जानें बुरे प्रभाव से बचने के उपाय

Shani Gochar In Kumbh Rashi: शनि के कुंभ राशि में गोचर करने की अवधि 5 राशि वालों को विशेष रूप से प्रभावित करेगी।

नई दिल्ली

Published: June 29, 2022 05:01:47 pm

Shani Dev: शनि अपनी दशा के दौरान व्यक्ति को उसके कर्मों का ही फल देते हैं। जो व्यक्ति अच्छे कर्म करता है उसे अच्छे परिणाम मिलते हैं जो बुरे कर्म करता है उसे बुरे परिणाम भुगतने पड़ते हैं। हाल ही में 29 अप्रैल को शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था। इस राशि में शनि 29 मार्च 2025 तक विराजित रहेंगे। इसके बाद मीन राशि में प्रवेश कर जायेंगे। शनि के कुंभ राशि में गोचर करने की अवधि 5 राशि वालों को विशेष रूप से प्रभावित करेगी।

shani dev, shani in kumbh rashi, shani sade sati 2022, shani dhaiya 2022, shani ke upay, shani remedies,
2025 तक शनि इन 5 राशि वालों को कर सकते हैं परेशान, जानें बुरे प्रभाव से बचने के उपाय

इस अवधि में इन 3 राशियों पर रहेगी शनि साढ़े साती: 29 अप्रैल 2022 से लेकर 29 मार्च 2025 तक मकर, कुंभ और मीन वालों पर शनि साढ़े साती रहेगी। जिसमें मकर वालों पर इसका आखिरी चरण, कुंभ वालों पर दूसरा तो मीन वालों पर पहला चरण रहेगा। बता दें शनि साढ़े साती के कुल 3 चरण होते हैं। जिसमें हर एक चरण की अवधि ढाई साल की होती है। शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण दूसरा चरण माना जाता है। क्योंकि इस दौरान शनि साढ़े साती अपनी चरण सीमा पर होती है।

इन 2 राशियों पर रहेगी शनि ढैय्या: इस अवधि में कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि ढैय्या रहेगी। शनि ढैय्या का भी प्रभाव शनि साढ़े साती की तरह ही पड़ता है। लेकिन इसकी अवधि सिर्फ ढाई साल की ही होती है। शनि ढैय्या के दौरान शनि व्यक्ति को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक कष्ट पहुंचाते हैं। लेकिन जिनकी कुंडली में शनि मजबूत स्थिति में होते हैं उन लोगों को इस दौरान खूब लाभ भी मिलता है।

शनि के बुरे प्रभाव से बचने के उपाय: इस दौरान शनि देव के साथ-साथ हनुमान जी की पूजा भी जरूर करें। कहते हैं शनि देव हनुमान जी के भक्तों को परेशान नहीं करते हैं। ऐसे में मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें। शनिवार के दिन शनि देव की प्रतिमा के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं। उन्हें काले वस्त्र अर्पित करें। शनि से संबंधित चीजों का दान करें। हर शनिवार छाया दान जरूर करें।

यह भी पढ़ें

Vidur Niti: बेहद सौभाग्यशाली माने जाते हैं ऐसे लोग, जिनके पास होती हैं ये 5 चीजें

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोगOne MLA-One Pension: कैप्टन समेत पंजाब के इन बड़े नेताओं को लगेगा वित्तीय झटकाइसलिए नाम के पीछे झुनझुनवाला लगाते थे Rakesh Jhunjhunwala, अकूत दौलत के बावजूद अधूरी रह गई एक ख्वाहिशRakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़हर घर तिरंगा अभियान CM योगी ने झंडा लगाकर की शुरुआतपिता ने नहीं दिए पैसे, फिर भी मात्र 5000 के निवेश से कैसे शेयर बाजार के किंग बने राकेश झुनझुनवालासिर पर टोपी, हाथों में तिरंगा; आजादी का जश्न मनाते दर्जनों मुस्लिम बच्चों का ये वीडियो कहां का है और क्यों वायरल हो रहा है?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.