script

क्या आप भी देर तक सोते हैं, नहीं करते-पूजा पाठ, तो बदल लें अपनी आदतें वरना, आपसे रूठ कर चली जाएंगी मां लक्ष्मी

Published: Mar 20, 2023 04:36:58 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

Maa Laxmi will get angry with your these bad habits: पत्रिका.कॉम के इस लेख में ज्योतिषाचार्य पं. प्रदीप पांडे के मुताबिक यदि मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं तो संबंधित व्यक्ति के घर परिवार पर दरिद्रता का साया मंडराने लगता है। लेकिन मां लक्ष्मी बात-बात पर नहीं रूठतीं, बल्कि इंसान की कुछ आदतें ऐसी हैं, जिन्हें वे बिल्कुल नापसंद करती हैं। इस लेख को पढ़ें और देखें कहीं आप भी तो नहीं हैं इन गलत आदतों के शिकार, यदि हां तो जल्द ही इन्हें बदल लीजिए…

in_adaton_se_ruth_jati_hain_maa_laxmi_1.jpg

Maa Laxmi will get angry with your these bad habits: सनातन धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। कहा जाता है कि मां लक्ष्मी जिन पर प्रसन्न हो जाएं उनके घर-परिवार में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है। इन लोगों को कभी भी धन संबंधी या आर्थिक परेशानियों से जूझना नहीं पड़ता है। वहीं इसके विपरीत कुछ ऐसे काम हैं, जिन्हें करने से मां लक्ष्मी आप से रुष्ट भी हो सकती हैं। वहीं अगर एक बार मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं तो फिर लाख मनाने पर ही मानती हैं। इसीलिए हर कोई मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का प्रयास करता है। पत्रिका.कॉम के इस लेख में ज्योतिषाचार्य पं. प्रदीप पांडे के मुताबिक यदि मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं तो संबंधित व्यक्ति के घर परिवार पर दरिद्रता का साया मंडराने लगता है। लेकिन मां लक्ष्मी बात-बात पर नहीं रूठतीं, बल्कि इंसान की कुछ आदतें ऐसी हैं, जिन्हें वे बिल्कुल नापसंद करती हैं। इस लेख को पढ़ें और देखें कहीं आप भी तो नहीं हैं इन गलत आदतों के शिकार, यदि हां तो जल्द ही इन्हें बदल लीजिए…

जो लोग रहते हैं गंदे
जो लोग हमेशा गंदगी में रहते हैं, गंदे या मैले कपड़े पहनते हैं ऐसे लोगों से मां लक्ष्मी हमेशा रूठी रहती हैं। इसीलिए इन लोगों को हमेशा आर्थिक नुकसान झेलने पड़ते हैं। शारीरिक रूप से कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोग अक्सर ही बीमार रहते हैं। इन लोगों के पास धन की कमी हमेशा बनी रहती है। धीरे-धीरे दरिद्रता इनके दरवाजे पर दस्तक देने लगती है।

जो लोग मंदिर में सुबह-शाम नहीं जलाते दीपक
सनातन धर्म में दीपक जलाना बहुत शुभ माना गया है। माना जाता है कि जो लोग घर के मंदिर में सुबह-शाम दीपक जलाते हैं, उन घर-परिवारों पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बरसती रहती है। लेकिन कुछ लोग प्रतिदिन पूजा-पाठ नहीं करते। तो वह दीपक भी नहीं जलाते। ऐसे लोगों से भी मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और उनके घर-परिवार से चली जाती हैं। इन लोगों को जीवन में तब तक मां लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं मिलता, जब कि कि ये लोग अपनी इस आदत को बदलते नहीं।

अपशब्द कहने वाले लोग
कई लोग ऐसे होते हैं जो बात-बात पर अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। अपशब्द कहने की उनकी ऐसी आदत होती है कि वे कब कुछ बुरा बोल जाते हैं उनहें पता ही नहीं होता। वहीं कुछ लोग खुद से इतना नियंत्रण से बाहर होते हैं कि वे बड़े-बुजुर्गों का भी सम्मान नहीं करते। इन लोगों से मां लक्ष्मी कभी खुश नहीं रहतीं। यहां तक कि इन लोगों से मां सामाजिक सम्मान भी छीन लेती है।

सुबह देर तक सोने वाले लोग
जो लोग स्वभाव से आलसी होते हैं और सुबह बहुत देर तक सोते रहते हैं। उन्हें कभी भी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं मिलता। ऐसे लोगों की आमदनी कम होती जाती है और खर्च बढ़ते जाते हैं। ऐसा करने वाले लोगों के हाथ में भी कभी पैसा नहीं टिकता। इन्हें समय-समय पर आर्थिक तंगी से जूझना पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो