scriptSnake Dream: seeing snake in a dream when considered inauspicious | Snake Dreams: सपने में सांप का इस अवस्था में दिखना माना जाता है खतरे की घंटी | Patrika News

Snake Dreams: सपने में सांप का इस अवस्था में दिखना माना जाता है खतरे की घंटी

Sapne Me Saap Dekhna: आज यहां हम बात करेंगे सांप से जुड़े उन सपनों के बारे में जो अधिकतर लोगों को आते हैं। जानिए क्या है इन सपनों का मतलब?

नई दिल्ली

Published: June 12, 2022 04:36:22 pm

Snake Dream Interpretation: स्वप्नशास्त्र की मानें तो सपने ऐसे ही नहीं आते। हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है। जानकार बताते हैं कि सपने हमें हमारे भविष्य के बारे में संकेत देते हैं। बस जरूरत होती है इन सपनों के अर्थ को समझने की। आज यहां हम बात करेंगे सांप से जुड़े उन सपनों के बारे में जो अधिकतर लोगों को आते हैं। जानिए क्या है इन सपनों का मतलब?

dream interpretation, sapne me saap dekhna, snake dreams, seeing snake in dream, snake dream meaning,
Snake Dreams: सपने में सांप का इस अवस्था में दिखना माना जाता है खतरे की घंटी

सपने में यदि सांप ऊपर हमला कर दे तो: अगर सपने में सांप आपके ऊपर हमला कर दे तो ये सपना जीवन में बड़े संकट के आने का संकेत माना जाता है। अगर सपने में सांप और नेवले की लड़ाई दिख जाए तो ये सपना कानूनी मामलों में फंसने का संकेत होता है।

अगर लंबा और ब‍िल से बाहर आता हुआ सांप दिखाई दे: ये सपना मुसीबत में फंसने का संकेत माना जाता है। अगर सांप बिल से बाहर आता दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको नौकरी या बिजनेस में नुकसान हो सकता है। ये सपना धोखा मिलने का भी संकेत देता है।

सांप ऊपर गिरता हुआ दिखाई दे तो: सांप का ऊपर गिरते हुए दिखाई देना भी शुभ नहीं माना जाता है। ये सपना गंभीर बीमारी होने का संकेत देता है। जब भी ये सपना दिखाई दे तो सतर्क हो जाएं और भोलेनाथ की अराधना करें।

सपने में सांप द्वारा दांत दिखाना: ये सपना अशुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आपको किसी से धोखा मिल सकता है या आपका कोई करीबी आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

सपने में सांप आपका पीछा कर रहा हो तो: ये सपना अशुभ माना जाता है। ऐसा सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आप भविष्य को लेकर डरे हुए हैं और आपको किसी बात की चिंता सता रही है।

सपने में सांप का डंसना: ये सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको जल्द कोई गंभीर रोग पकड़ने वाला है। ऐसे में आपको सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें

सोमवार के दिन इन कार्यों को करने से जीवन में धन-समृद्धि आने की है मान्यता

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ताइवान यात्रा के बाद चीन ने नैंसी पेलोसी पर लगाया प्रतिबंध, भारत ने कहा- लद्दाख सीमा से दूर रहे चीनी फाइटर जेटMaharashtra Panchayat Election Results 2022: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में शिंदे खेमे ने दिखाया दम, बीजेपी-उद्धव गुट समेत अन्य दलों के ऐसे रहें नतीजेCongress Protest: काले कपड़ों में संसद तक पहुंचे कांग्रेस सांसद, विजय चौक पहुंचने से पहले हिरासत में राहुल गांधीMaharashtra Politics: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने, उज्ज्वल निकम से मिले CM शिंदेदिल्लीवालों पर महंगाई की एक और मार, PNG के दामों में हुआ 2.63 रुपए प्रति यूनिट का इजाफाबीज का लक्ष्य है पेड़ बन जाना, हमें भी लक्ष्य तय करना चाहिए, 'गीताविज्ञान' पर डॉ. गुलाब कोठारी का संवादममता बनर्जी के खिलाफ हुए विपक्षी दल, PM मोदी से मुलाकात को बता रहे 'मैच फिक्सिंग'बिहार में रास्ता भूल गई ट्रेन, जाना था समस्तीपुर पहुंच गई कहीं और, 2 अफसर निलंबित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.