scriptAstrological remedies to calm down Navagraha with fruit juice | सेहत ही नहीं ग्रहों से भी है फलों के रस का कनेक्शन, जानें कैसे नवग्रहों को करें शांत | Patrika News

सेहत ही नहीं ग्रहों से भी है फलों के रस का कनेक्शन, जानें कैसे नवग्रहों को करें शांत

Astro Tips For Navagraha: पोषक तत्वों से भरपूर फलों का रस हमारी सेहत के लिए ही फायदेमंद नहीं होता बल्कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विभिन्न फलों के रस के सेवन से आपका भाग्य भी चमक सकता है।

नई दिल्ली

Updated: June 26, 2022 04:56:14 pm

फलों को आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना गया है और साथ ही इनसे बने रस का सेवन कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं को दूर रखने के लिए किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फलों के रस का संबंध आपकी सेहत से ही नहीं बल्कि आपकी किस्मत से भी है। जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फलों के रस का सेवन आपके ग्रह नक्षत्रों के अशुभ प्रभाव को कम करके जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकता है। चूंकि ज्योतिष अनुसार नवग्रहों का प्रभाव जातक के जीवन पर पड़ता है, तो आइए जानते हैं कौन से फलों का रस पीने से ग्रहों की शुभता में वृद्धि होती है...

navgrah ko shant karne ke upay, fruit juices benefits, nine planets astrology, navgrah ke upay, shani ko shant karne ke upay, surya dev ko prasan karne ke upay, navgrah ko khush karne ke upay, astrology tips for health wealth, LATEST RELIGIOUS NEWS, नौ ग्रहों के उपाय,
सेहत ही नहीं ग्रहों से भी है फलों के रस का कनेक्शन, जानें कैसे नवग्रहों को करें शांत

सूर्य ग्रह
ज्योतिष अनुसार सूर्य को जातक के मान-सम्मान, यश, सत्ता सुख और स्वास्थ्य आदि का कारक ग्रह माना जाता है। इसलिए कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति मजबूत करने के लिए टमाटर, चुकंदर, आम और अनार के रस का सेवन कर सकते हैं।

चंद्र ग्रह
चंद्र ग्रह का संबंध जल से माना गया है। वहीं मान्यता है कि कुंडली में चंद्रमा की स्थिति दुर्बल होने से माता की सेहत और घर में जल स्रोतों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसे में चंद्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए तरबूज, गन्ने के रस का सेवन कर सकते हैं।

मंगल ग्रह
मंगल ग्रह के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाल खाद्य वस्तुओं को फायदेमंद माना गया है। ऐसे में आप टमाटर, चुकंदर या अनार के रस का सेवन कर सकते हैं।

बुध ग्रह
बुद्धि और वाणी का कारक ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को माना गया है। बुध ग्रह के कमजोर होने से व्यक्ति की वाक् क्षमता और सोचने समझने की शक्ति पर गलत प्रभाव पड़ता है। इसलिए बुध ग्रह के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए आप आंवले या नाशपाती के रस का सेवन कर सकते हैं।

गुरु ग्रह
गुरु यानी बृहस्पति ग्रह को जीवन में सभी सुखों का कारक माना गया है। कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति अशुभ होने से व्यक्ति की धन, दांपत्य जीवन, पढ़ाई आदि पर गलत असर पड़ता है। ऐसे में ज्योतिष के अनुसार गुरु ग्रह को प्रबल बनाने के लिए संतरा और पपीते का रस पिया जा सकता है।

शुक्र ग्रह
शुक्र ग्रह को विलासिता, भौतिक सुख-सुविधाओं और वैवाहिक सुख का कारक माना जाता है। इसलिए ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए लीची और खरबूजे के रस का सेवन लाभकारी माना गया है।

शनि ग्रह
शनि ग्रह के अशुभ होने से व्यक्ति के जीवन में हलचल मच जाती है और सारे बनते काम बिगड़ सकते हैं। ऐसी में शनि ग्रह के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए काले अंगूर, जामुन या फालसे का रस पीना शुभ माना गया है। इसके अलावा राहु-केतु ग्रह के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए भी इन्हीं फलों का रस फायदेमंद माना गया है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें: मृत्यु पंचक जुलाई 2022: जुलाई में कब लगेगा मृत्यु पंचक? क्यों इस दौरान घर में किसी की मृत्यु होना माना जाता है अशुभ!

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'Mumbai News: दही हांड़ी फोड़ने पर 55 लाख से लेकर स्पेन जाने सहित मिल रहे हैं ये खास ऑफर; पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.