scriptसामुद्रिक शास्त्र: शरीर पर ऐसे निशान होना व्यक्ति को बनाता है सौभाग्यशाली, आप भी करें चेक | Samudrik Shastra: These Marks On Body Considered Very Lucky | Patrika News

सामुद्रिक शास्त्र: शरीर पर ऐसे निशान होना व्यक्ति को बनाता है सौभाग्यशाली, आप भी करें चेक

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2022 03:17:01 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

सामुद्रिक शास्त्र: जिन लोगों की हथेली के बिल्कुल मध्य में तिल होता है वह व्यक्ति समाज में काफी सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। साथ ही माँ लक्ष्मी की खास कृपा होने से उस पर कभी धन की कमी नहीं होती।

samudra shastra, सामुद्रिक शास्त्र विद्या, samudrik shastra in hindi, samudrik shastra book, lucky marks on body, शरीर पर तिल,

सामुद्रिक शास्त्र: शरीर पर ऐसे निशान होना व्यक्ति को बनाता है सौभाग्यशाली, आप भी करें चेक

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हथेली की रेखाएँ, रंग-रूप, अंगों की बनावट और शरीर पर मौजूद निशान अथवा चिन्ह, ये सभी व्यक्ति के भविष्य और चरित्र की जानकारी देते हैं। आपके शरीर पर मौजूद चिन्ह जैसे तिल, मस्से, लहसुन आदि के रंग, आकार या स्थिति के द्वारा आपके साथ होने वाली घटनाओं और आपके स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। वहीं कुछ ऐसे खास निशान भी व्यक्ति के शरीर पर पाए जाते हैं, जो उसकी दमदार किस्मत का राज खोलते हैं। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे चिन्हों के बारे में जो आपके सौभाग्यशाली होने की तरफ इशारा करते हैं…

1. नाभि के नीचे तिल या मस्सा हो तो
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार महिलाओं की नाभि के नीचे अगर कोई मस्सा या तिल हो तो ये उनके लिए बहुत शुभ होता है। क्योंकि शरीर पर ये चिन्ह धारण करने वाली महिलायें अपने कुल के लिए बेहद भाग्यशाली मानी जाती हैं। और शादी के बाद भी वे जिस भी घर में जाती हैं, वहाँ कभी भी सुख-संपन्नता में कमी नहीं आती है।

 

nabhi_nn.gif

2. हथेली के बीच में तिल
जिन लोगों की हथेली के बिल्कुल मध्य में तिल होता है वह व्यक्ति समाज में काफी सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। साथ ही माँ लक्ष्मी की खास कृपा होने से उस पर कभी धन की कमी नहीं होती। वहीं पैर के तलवों पर भी कहीं तिल आदि हो, तो उस व्यक्ति को यात्रा करने के कई अवसर मिलते हैं।

til_hona.gif

3. 6 उंगलियाँ
समुद्र शास्त्र की मानें तो जिन व्यक्तियों के हाथ में 5 की जगह 6 उंगलियाँ होती हैं उनका भाग्य हमेशा उनपर महरवान रहता है। ऐसे लोग हर काम को बड़ा सोच-समझकर करने वाले होते हैं। 6 उंगली वाले लोग अपनी ईमानदारी और मेहनत के बल पर हर क्षेत्र में धन लाभ कमाते हैं।

6_fingers.jpg

4. त्रिकोण का चिन्ह
अगर किसी जातक के हाथ में त्रिकोण का निशान मौजूद हो तो ऐसे लोग धर्म-कर्म में ज्यादा विश्वास रखते हैं। ईश्वर में इन लोगों की बहुत आस्था होने से ये हर काम पूजा-पाठ से शुरू करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो