scriptJEE-Advanced 2019: आंसर की 4 जून को होगी जारी, 14 जून को आएगा रिजल्ट | JEE-Advanced 2019 answer key release on 4 june, result on 14 june | Patrika News

JEE-Advanced 2019: आंसर की 4 जून को होगी जारी, 14 जून को आएगा रिजल्ट

locationजयपुरPublished: Jun 02, 2019 04:15:20 pm

आंसर की पर आपत्ति जताने के लिए छात्रों को 5 जून 2019 तक का समय दिया जाएगा।

IIT,Education,IITs,JEE Main,JEE Advance,career courses,mnit,iit rudki,engineering courses,

Education,JEE Main,JEE Advance,career courses,mnit,engineering courses,IIT, IITs, IIT rudki, JEE advance 2019

देश के प्रतिष्ठित संस्थानों (Indian Institute of Technology) में प्रवेश के लिए JEE-Advanced 2019 परीक्षा 27 मई को आयोजित हुई थी। IIT में एडमिशन लेने के लिए इस परीक्षा में लगभग 2.45 लाख विद्यार्थियों ने भाग लिया था। सभी स्टूडेंट्स परीक्षा की आंसर की का इंतजार कर रहे हैं। परीक्षा आयोजित करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के अनुसार JEE-Advanced answer key 4 जून को जारी की जाएगी।

आंसर की पर आपत्ति जताने के लिए छात्रों को 5 जून 2019 तक का समय दिया जाएगा। 5 जून के बाद प्राप्त आपत्तियों का निस्तारण कर 14 जून को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। एजेंसी के अनुसार आंसर की एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट https://jeeadv.ac.in/ पर जारी की जाएगी। इसके अतिरिक्त छात्र https://www.iitr.ac.in/ पर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इन आईआईटीज में मिलेगा प्रवेश
इस परीक्षा के आधार पर ही छात्रों को भारत में चेन्नई, दिल्ली, कानपुर, मुंबई खडग़पुर, जोधपुर, रुडक़ी, गुवाहाटी, रोपड़, भुवनेश्वर, धनबाद, भिलाई, वाराणसी, इंदौर, जम्मू, पटना, मंडी, हैदराबाद, पल्लकड़, तिरुपति, धारवाड़, गांधीनगर और गोवा स्थित IIT संस्थानों में इंजीनियरिंग, साइंस तथा आर्किटेक्चर के ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन दिया जाएगा। JEE (Advanced) परीक्षा का आयोजन इस बार आईआईटी रुड़की द्वारा किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो