scriptNTA JEE Main Paper-2 Score जारी, यहाँ से करें डाउनलोड | NTA JEE main Paper 2 Score Release | Patrika News
रिजल्‍ट्स

NTA JEE Main Paper-2 Score जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

NTA JEE main Paper-2 Score

जयपुरFeb 01, 2019 / 05:43 pm

Deovrat Singh

NTA JEE main Paper-2 Score

NTA JEE main Paper-2 Score

JEE Main Paper-2 Score : संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main) पेपर 2 के परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर घोषित किए हैं। परीक्षा जनवरी 2019 में आयोजित की गई थी और कुल 380 परीक्षा केंद्रों पर 1,80,052 अभ्यर्थियों ने इसके लिए पंजीकरण किया था। JEE Main Exam Paper -2 में कुल 1,45,386 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। आंध्र प्रदेश के दो छात्रों गुड्डा रघुनंदन रेड्डी और गोलपुड़ी एन लक्ष्मी नारायणन ने 100 प्रतिशत स्कोर के साथ परीक्षा में टॉप किया है।

JEE Main Paper-2 Score के लिए यहाँ क्लिक करें

अप्रैल परीक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवारों की राष्ट्र स्तरीय रैंक जारी की जाएगी। हालांकि, उम्मीदवार दूसरे प्रयास के लिए आवेदन कर सकते हैं और 8 फरवरी से nta.ac.in पर पेपर I और पेपर II के लिए स्वयं को पंजीकृत कर सकते हैं।

जो उम्मीदवार पहले प्रयास के लिए उपस्थित हुए हैं, वे दूसरे प्रयास के लिए भी बैठ सकते हैं। इसके बाद दोनों में से सर्वश्रेष्ठ स्कोर की गणना की जाएगी। हालांकि, दोनों प्रयासों में उपस्थित होना अनिवार्य नहीं है।
How To Check JEE Main Paper 2 Score 2019
परिणाम देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट – jeemain.nic.in पर जाना होगा। यहाँ उमीदार को लॉग इन करना होगा। लॉगिन करने के बाद महत्वपूर्ण लिंक सेक्शन में JEE Main Paper 2 Result 2019 पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने के साथ ही उम्मीदवार को नई टैब पर भेजा जाएगा, यहाँ परीक्षार्थी से आवेदन नंबर, जन्म तिथि, जैसी जरुरी जानकारी मांगी जाएगी। जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

Home / Education News / Results / NTA JEE Main Paper-2 Score जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो