scriptभाजपा सांसद का अलग अंदाज, गरीब परिवार के घर पहुंचकर हाथों से साफ कर दी टॉयलेट सीट | BJP MP Janardan Mishra clean poor family house toilet in by his hands | Patrika News
रीवा

भाजपा सांसद का अलग अंदाज, गरीब परिवार के घर पहुंचकर हाथों से साफ कर दी टॉयलेट सीट

MP Janardan Mishra : डूंडा गांव में दूषित पानी पीने से 25 लोग बीमार हुए थे। अब उन्हीं पीड़ितों से मिलने बाजपा सासंद जनार्दन मिश्रा उनके घर पहुंचे थे।

रीवाJul 10, 2024 / 02:37 pm

Faiz

MP Janardan Mishra
BJP MP Janardan Mishra : अपने कामों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाले मध्य प्रदेश के रीवा से भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा एक बार लीग से अलग हटकर काम करने के कारण सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार उन्होंने गरीब परिवार के घर पहुंचकर अपने हाथ से उनके टॉयलेट की गंदी पड़ी सीट घिस घिसकर साफ की है।
बता दें कि सांसद जनार्दन मिश्रा मंगलवार को रीवा से अलग हुए मऊगंज जिले की देवतालाब विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सीतापुर ग्राम पंचायत के डूंडा गांव के दौरे पर थे। यहां वो दूषित पानी पीकर बीमार हुए लोगों के घर उनसे मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें कुछ घरों के टॉयलेट गंदे नजर आए। इसपर सांसद मिश्रा ने तुरंत ही पहले तो शौचालय में पानी डाला, फिर सीट के ब्रश से घिसाई शुरु की और देखते ही देखते चंद मिनटों मे टॉयलेट चकाचक कर दिया।
यह भी पढ़ें- तालाब में बिजली गिरने से 13 भैंसों की मौत, मुसीबत बनी बारिश

दूषित पानी पीकर बीमार हुए ग्रामीण

बता दें कि बीते दिनों मऊगंज जिले के डूंडा गांव में दूषित पानी पीने से 25 लोग बीमार हो गए थे। जानकारी लगते ही उन्हें जिले के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अब भी कई पीड़ितों का उपचार जारी है।

बीमारों से मिलने पहुंचे थे सांसद मिश्रा

घटना के तीन दिन बाद मंगलवार को सांसद जनार्दन मिश्रा ने सीतापुर स्थित डूंडा गांव पहुंचे। सांसद ने यहां सांसद ने पीड़ितों और उनरे परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ ग्रामीणों को बीमारी से बचने के कई उपाय बताए। चर्चा के दौरान नजदीक ही स्थित कुछ घरों के टॉयलेट बेहद गंदे दिखाई दिए। इसपर उन्होंने पानी मंगवाया और खुद ही टॉयलेट में जजा घुसे। यहां उन्होंने एक प्लास्टिक का ब्रश लिया और अपने हाथों से ही गंदे टॉयलेट की सफाई शुरु कर दी। फिर क्या था, चंद मिनटों में ही गंदा और बदबूदार टॉयलेट एकदम चकाचक और खुशबू उड़ाता दिखने लगा।
यह भी पढ़ें- नर्मदापुरम में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई कार, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, 6 घायल

ये कोई पहली बार नहीं

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं, जब सांसद जनार्दन मिश्रा ने गंदे टॉयलेट अपने हाथों से साफ किये हों। इससे पहलेभी वो कई बार अपनी कार्यप्रणाली को लेकर सुर्खियों में आ चुके हैं। इससे पहले भी सांसद कई टॉयलेट अपने हाथों से साफ कर चुके हैं। 2 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आयोजित सेवा पखवाड़े के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वह मऊगंज के खटखरी गांव में स्थित एक स्कूल पर पहुंचे थे और पौधारोपण करने के दौरान उन्हें स्कूल का गंदा टॉयलेट दिख गया, जिसके बाद उन्होंने अपने हाथों से स्कूल टॉयलेट की सफाई की थी।

लोगों को संदेश देना मूल उद्देश्य

टॉयलेट की सफाई करने का मामला हो या हैंडपंप पर गांव के छोटे बच्चे को नहलाने का, किसी कार्यक्रम में अव्यवस्थित पड़े जूते और चप्पलो को व्यवस्थित करने का हो, सांसद जनार्दन मिश्रा चर्चा में रह चुके हैं। मामले में सांसद जनार्दन मिश्रा का कहना है कि ‘मऊगंज जिले के सीतापुर गांव में स्थित साकेत बस्ती के कुछ लोग बीते दिनों दूषित पानी पीकर बीमार हुए थे, जिसके बाद उनका हाल जानने मिश्रा उनके गांव पहुंचे थे। इस दौरान वहां उन्हें काफी गंदगी दिखाई दी। फिर क्या था उन्होंने हाथ में ब्रश उठाया और कुछ देर बाद जब वो टॉयलेट से बाहर आए तो वो एकदम चमक रहा था।

Hindi News/ Rewa / भाजपा सांसद का अलग अंदाज, गरीब परिवार के घर पहुंचकर हाथों से साफ कर दी टॉयलेट सीट

ट्रेंडिंग वीडियो