scriptबिजली बंद होते ही अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रुकी, तड़पते रहे मरीज, देखें वीडियो | Oxygen supply stopped due to power shutdown in Sanjay Gandhi Hospital | Patrika News
रीवा

बिजली बंद होते ही अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रुकी, तड़पते रहे मरीज, देखें वीडियो

संजय गांधी अस्पताल (sanjay gandhi hopital) में बिजली सप्लाई बंद (power shutdown) होने से अफरा-तफरी, करीब 10 मिनिट तक बंद रही बिजली, तीन मौतें आक्सीजन नहीं मिलने से होने का आरोप…

रीवाApr 23, 2021 / 04:51 pm

Shailendra Sharma

01_oxygen_supply.png

,,

रीवा. रीवा के संजय गांधी अस्पताल का एक विचलित कर देने वाला वीडियो सामने आया है। ये वीडियो अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन ने बनाया है। अस्पताल में बिजली बंद होने के बाद ऑक्सीजन सप्लाई (oxygen supply) रुकने से मची अफरातफरी को दिखाता ये वीडियो हैरान कर देने वाला है। घटना शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की है जब बिजली सप्लाई बंद (electric supply) होने से अस्पताल में भर्ती मरीजों की ऑक्सीजन सप्लाई प्रभावित बंद हो गई और मरीज तड़पने लगे। आरोप है कि इस दौरान ऑक्सीजन नहीं मिलने से तीन मरीजों की मौत भी हुई है लेकिन प्रबंधन का कहना है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से होने से इंकार कर रहा है।

देखें वीडियो-

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80tls0

विचलित कर देने वाले वीडियो में तड़पते दिख रहे मरीज
बताया जा रहा है कि रीवा शहर में दोपहर करीब डेढ़ बजे अचानक बिजली की सप्लाई बंद हो गई जिसके चलते संजय गांधी अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। करीब दस मिनिट तक बिजली सप्लाई बंद रही और आनन फानन में प्रबंधन से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और व्यवस्था को कुछ देर के बाद बहाल कराया। अस्पताल में बिजली गुल होने के बाद मची अफरा तफरी का एक वीडियो अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन ने बनाया है जिसमें विचलित कर देने वाली तस्वीरें नजर आ रही हैं। वीडियो में दिख रहा है कि बिजली सप्लाई बंद होने से अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई प्रभावित होने से ऑक्सीजन सपोर्ट में भर्ती मरीज तड़पने लगे। परिजन मरीजों की किसी तरह हवा कर रहे थे और स्टाफ के कर्मचारी व्यवस्थाओं के लिए यहां वहां भाग रहे थे।


ये भी पढ़ें- नामी अस्पताल पर मानव अंगों के व्यापार का गंभीर आरोप, मरीज की मौत के बाद परिजन बोले- निकाल ली आंख

 

02_oxygen_supply.png

ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से तीन मरीजों की मौत से प्रबंधन का इंकार
बिजली सप्लाई बंद होने से अस्पताल में तीन मरीजों की मौत होने की खबर है। मृत मरीजों के परिजन ने आरोप लगाया है कि ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से मरीजों की मौत हुई है वहीं अस्पताल प्रबंधन इस बात से इंकार कर रहा है। अस्पताल के अधीक्षक शशिधर गर्ग ने कहा है कि अस्पताल के गंभीर रोगी वार्ड में बिजली कट हुई थी लेकिन वहां पर यूपीएस की व्यवस्था है। जिसमें करीब दो घंटे से अधिक समय को बैकअप है। इसलिए आक्सीजन की सप्लाई बंद होने से मौत नहीं हुई है। इस दौरान अस्पताल की पुलिस चौकी के पास तीन मौतों की जानकारी आई है। इस पर कहा गया है कि यह सामान्य मौतें हैं। जो कुछ समय के अंतराल में हुई हैं।

ये भी पढ़ें- 14 दिन की बच्ची को हुआ कोरोना, इलाज के लिए अस्पताल-अस्पताल भटकती रही मां

03_oxygen_supply.png

मौके पर पहुंचे कलेक्टर दिए जरुरी निर्देश
घटना की जानकारी पर कलेक्टर मौके पर पहुंचे थे और पूरी जानकारी ली है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी भी हाल में बिजली बंद होने से आक्सीजन की सप्लाई बंद नहीं होना चाहिए। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने भी कहा है कि बिजली कट होने की वजह से किसी की मौत नहीं हुई है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80tls0

Home / Rewa / बिजली बंद होते ही अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रुकी, तड़पते रहे मरीज, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो