भैंस के 'दूध का कर्ज' उतारने पुलिस के जवान ने दिया छुट्टी का आवेदन

मध्यप्रदेश में भैंस (buffalo) की देखभाल करने के लिए एक पुलिस जवान (POLICE MAN) ने छुट्टी का आवेदन (LEAVE APPLICATION) दिया है जो सुर्खियां बना हुआ है...

By: Shailendra Sharma

Published: 26 Jun 2020, 06:02 PM IST

रीवा. छुट्टी के लिए आवेदन (LEAVE LETTER) तो कई आते हैं लेकिन कुछ आवेदन ऐसे होते हैं जो हमेशा याद रहते हैं। ऐसा ही एक आवेदन रीवा (REWA) जिले में पुलिस जवान ने दिया है। जवान ने सात दिनो की छुट्टी मांगी है । छुट्टी की वजह आवेदन में पुलिस जवान ने जो बताई है उसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे क्योंकि इस जवान को घूमने फिरने या फिर किसी और कारण से छुट्टी नहीं चाहिए बल्कि इसकी छुट्टी की वजह उसके घर की एक भैंस (BUFFALO) है। छुट्टी के लिए लिखा गया ये लेटर सोशल मीडिया (SOCIAL MEDIA) पर वायरल (VIRAL) हुआ है।

 

letter.jpg

चर्चाओं का विषय बना आवेदन
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये लेटर रीवा में 9वीं वाहिनी विसबल में पदस्थ आर चालक जवान (SAF soldier) कुलदीप तोमर का बताया जा रहा है। 7 दिन की CL के लिए जो आवेदन दिया है वो चर्चा का विषय बना हुआ है। आवेदन में मां की तबीयत खराब होने और भैंस की देखभाल करने की वजह लिखी हुई है। लेटर में लिखा है कि हाल ही के दिनों में घर की भैंस ने भी बच्चे को जन्म दिया है जिसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। ऐसे में उन्हें छुट्टी की आवश्यकता है जिससे कि वो दोनों की देखभाल कर सकें।

 

06.png

भैंस के 'दूध का कर्ज'
आवेदन में लिखा है कि जिस भैंस की देखभाल के लिए वो छुट्टी मांग रहे हैं उससे उनका खासा लगाव है। उसका दूध पीकर ही पुलिस भर्ती की तैयारी की और आज पुलिस में भर्ती हैं। अच्छे-बुरे वक्त में भैंस ने उनका काफी साथ दिया है जिससे उनका भैंस से काफी लगाव है और उनके जीवन में भैंस काफी महत्व रखती ऐसे में उनका कर्तव्य है कि इस मुश्किल वक्त में भैंस की देखभाल करें।

 

देखें वीडियो-

हालांकि जवान कुलदीप अब छुट्टी से वापस आ चुके हैं और पत्रिका से बातचीत में उन्होंने इस बात से इंकार किया है कि उन्होंने ऐसा कोई लेटर लिखा है उनका कहना है कि ये लेटर उनका नहीं है और न ही लिखावट उनकी है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या अधिकारियों की फटकार के बाद जवान कुलदीप के सुर बदले हैं या फिर उनके साथ किसी ने मजाक किया है।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned