scriptइस विभाग में आठ साल से लापता है कर्मचारी, फिर भी मिल रहा वेतन, तलाश के लिए पुलिस में की शिकायत | Patrika News
सागर

इस विभाग में आठ साल से लापता है कर्मचारी, फिर भी मिल रहा वेतन, तलाश के लिए पुलिस में की शिकायत

शासकीय विभागों में लापरवाही के मामले आए दिन सामने आते हैं और अब यह चौकाने वाला मामले सामने आया है।

सागरJun 29, 2024 / 12:28 pm

sachendra tiwari

Employee has been missing in this department for eight years

फाइल फोटो

बीना. कृषि विभाग में पदस्थ सहायक ग्रेड तीन कर्मचारी आठ वर्ष से गायब होने की शिकायत वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी डीएस तोमर ने अप्रेल माह में कलेक्टर को पत्र भेजकर की है। इसके अलावा भी कई अधिकारियों को सूचना दे चुके हैं। साथ ही छोटी बजरिया पुलिस चौकी में भी आवेदन दिया गया है।
पत्र में उल्लेख किया गया है कि 3 मार्च 2016 को चतुर्थ श्रेणी से पदोन्नति कर नूह अहमद की पदस्थापना बीना कृषि विभाग में की थी और 6 अप्रेल 2016 को कार्यालय में उपस्थित हुए थे। इसके बाद वह 8 वर्षों से लापता हैं, जिससे कार्य प्रभावित हो रहा है। साथ ही पद भरा होने के कारण किसी कर्मचारी की पदस्थापना भी नहीं हो पा रही है। कार्यालय से प्रतिमाह अनुपस्थिति दर्ज कराई जा रही है, लेकिन अधिकारियों से सांठगांठ कर वेतन का भुगतान हो रहा है। उप संचालक कृषि द्वारा 11 सितंबर 23 को नूह अहमद के लिए बीना कार्यालय में कार्य करने निर्देशित किया गया था, लेकिन आदेश का पालन नहीं किया गया है। एसडीएम द्वारा लोस चुनाव में ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए। कलेक्टर से कर्मचारी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की गई है, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। इस संबंध में वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी धनपाल सिंह तोमर ने बताया कि कर्मचारी नूह अहमद आठ वर्षों से लापता हैं और अनुपस्थिति के बाद भी वेतन प्रतिमाह निकल रहा है। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को भी कई बार सूूचना दी जा चुकी है और कुछ दिन पूर्व छोटी बजरिया पुलिस चौकी प्रभारी को भी आवेदन दिया है, जिससे गुमशुदी दर्ज कर यह पता लग सके की वह कहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
12 जनवरी को कर दिया है कार्यमुक्त
नूह अहमद ने बताया कि वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी बीना द्वारा उन्हें 12 जनवरी को कार्यमुक्त कर दिया गया है और सब डिवीजन कार्यालय खुरई में कार्य कर रहे हैं। इसके बाद भी एसएडीओ बीना द्वारा प्रताडि़त किया जा रहा है और रुपयों की मांग की जाती है, जिससे उनके खिलाफ जल्द ही मानहानि का केस लगाएंगे।

Hindi News/ Sagar / इस विभाग में आठ साल से लापता है कर्मचारी, फिर भी मिल रहा वेतन, तलाश के लिए पुलिस में की शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो