scriptमुख्यमंत्री ने बजाई ऐसी नगड़िया कि थिरक उठीं महिलाएं | Chief Minister played the Nagdiya | Patrika News
सागर

मुख्यमंत्री ने बजाई ऐसी नगड़िया कि थिरक उठीं महिलाएं

सीएम शिवराजसिंह का नया अंदाज

सागरJan 24, 2022 / 08:39 am

deepak deewan

cm_sagar.jpg

सागर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों कुछ अलग ही मूड में दिख रहे हैं. सागर जिले के आदिवासी बहुल इलाके में भी सीएम शिवराज का अलग अंदाज नजर आया. यहां सीएम ने ग्रामीण महिलाओं के संग भजन गाए. इतना ही नहीं शिवराजसिंह ने नगडिय़ा भी बजाई जिसकी धुन पर महिलाएं जमकर थिरकीं.

रविवार को सीएम शिवराजसिंह केसली के बसा गांव में बूथ विस्तारक योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान गांव में महिलाएं भजन गा रही थीं। उनका गीत सुनकर सीएम वहां पहुंचे और उनके बीच जाकर बैठ गए। इसके बाद उन्होंने न केवल महिलाओं के साथ भजन गाए, बल्कि बुंदेली वाद्य यंत्र ‘नगडिय़ा’ भी बजाई।

यह भी पढ़ें : ओमिक्रोन का ये है सबसे पहला लक्षण, दिखे तो तुरंत हो जाएं सावधान

इससे पहले मुख्यमंत्री ने गांव के लोगों से कोरोना से सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा कि काम-धंधा चलता रहे, इसलिए प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। महिलाएं सशक्त बनें, इसके लिए समूहों को मदद दी जा रही है। इस दौरान सीएम के साथ केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल व मंत्री गोपाल भार्गव मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : बेहद खतरनाक है ओमिक्रोन, इस अंग को कर रहा खराब, जानिए कैसे करें बचाव

cm.jpg

बूथ अध्यक्ष के घर लिया कढ़ी, रोटी और चटनी का स्वाद तो कार्यकर्ताओं से चाय पर की चर्चा
सीएम शिवराज ने बूथ कार्यकर्ताओं के घर पहुंचकर बूथ समिति की बैठक ली। इसके बाद गांव में स्थित मंदिर में पूजा-अर्चना की। शिवराज भाजपा कार्यकर्ता बृजेश मर्सकोले के घर पहुंचे, जहां उन्होंने जमीन पर बैठकर थाली में भोजन किया। उन्हें ज्वार और मक्के की रोटी, मुनगा के फूल की कढ़ी, चटनी आदि व्यंजन परोसे गए। बता दें, बृजेश पिछले चुनाव में बूथ अध्यक्ष थे।

यह भी पढ़ें : बिगड़े हालात, हर आठवें मरीज को लगी ऑक्सीजन, वेंटिलेटर की भी जरूरत

सीएम ने गांव में 63 लाख की पेयजल योजना का शिलान्यास किया। 387 गांवों तक नल-जल पहुंचाने वाली 416 करोड़ रुपए की नई योजना का ऐलान भी किया। मुख्यमंत्री ने लाभार्थी हितग्राहियों को चेक प्रदान करते हुए कहा कि सरकार ने सभी वर्गों को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई हैं। महिला समूहों की भागीदारी बढ़े, इसलिए स्कूलों के ड्रेस की सिलाई का काम उन्हें दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : वेक्सीन लगवानेवालों पर भी बढ़ा खतरा, दिखें ये लक्षण तो हो जाएं सावधान

लाडली लक्ष्मी योजना के तहत बेटियों को छठवीं कक्षा से 2 हजार, नवमीं से 4 और 11 से 6 हजार रुपए दिए जाएंगे। वयस्क होने पर एक लाख मिलेंगे। उन्होंने महिला स्वसहायता समूहों और भजन मंडलियों समेत अन्य को आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा करते हुए स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनीं।

Home / Sagar / मुख्यमंत्री ने बजाई ऐसी नगड़िया कि थिरक उठीं महिलाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो