scriptशहर से दो किमी दूर स्थित है सीएम राइज स्कूल, इस सत्र में भी बस सेवा नहीं हो पाई शुरू | Patrika News
सागर

शहर से दो किमी दूर स्थित है सीएम राइज स्कूल, इस सत्र में भी बस सेवा नहीं हो पाई शुरू

शहर में सर्वसुविधायुक्त स्कूल में भी विद्यार्थियों को नहीं मिल पा रही सुविधाएं, हो रहे परेशान

सागरJul 05, 2024 / 12:42 pm

sachendra tiwari

CM Rise School is located two km away from the city.

इस तरह साइकिल और पैदल स्कूल जाते हैं विद्यार्थी

बीना. शहर से दो किमी दूर हिरनछिपा गांव में स्थित मॉडल स्कूल भवन में सीएम राइज स्कूल संचालित है। शहर से दूरी ज्यादा होने के बाद भी यहां बस सेवा शुरू नहीं हो पाई है, जिससे विद्यार्थी और अभिभावक परेशान हो रहे हैं। अन्य अव्यवस्थाओं से भी विद्यार्थी परेशान हैं।
शहर से जाने वाले कुछ विद्यार्थी साइकिल से जाते हैं, तो कुछ के लिए अभिभावकों को छोडऩे जाना पड़ता है। साथ ही निजी वाहन भी किराए पर लगे हुए हैं, जिससे लोगों को रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं। जबकि बस सेवा शुरू होने पर परेशानी नहीं होती। साइकिल से जाने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक चिंतित रहते हैं, क्योंकि यह स्कूल बीना-सागर हाइवे पर स्थित है और लगातार भारी वाहन गुजरते हैं। इस रोड पर हादसों का डर बना रहता है। अभिभावकों द्वारा कई बार मांग भी की जा चुकी है, लेकिन फिर भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
बिजली न आने से पानी को परेशान हुए बच्चे
सीएम राइज स्कूल ग्रामीण क्षेत्र में हैं और यहां ग्रामीण फीडर से बिजली सप्लाई की जाती है। बुधवार को खंभे गिर जाने के कारण स्कूल की सप्लाई बंद होने से बच्चों को पीने के लिए भी पानी नहीं मिल सका, क्योंकि स्कूल के पास कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं थी।
जगह की भी है समस्या
भवन में पर्याप्त जगह न होने के कारण 1 से 5 वीं तक की कक्षाएं अलग भवन ेमें हिरनछिपा के प्राथमिक स्कूल में संचालित हो रही हैं। कक्षा 6 से 12 वीं तक की कक्षाएं मॉडल स्कूल भवन में संचालित की जा रही हैं। जानकारी के अनुसार प्राथमिक स्कूल में 174, माध्यमिक में 294 और हाइ व हायर सेकंडरी स्कूल में 404 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं।
नहीं हुआ टेंडर
स्कूल में बस सेवा के लिए जिले से टेंडर निकले थे, लेकिन किसी ने लिए नहीं हैं। नया भवन बनने तक जगह की समस्या रहेगी। खंभे गिरने से बुधवार को पानी की समस्या आई थी, अन्य दिनों में परेशानी नहीं होती है।
मंजू यादव, प्राचार्य, सीएम राइज स्कूल, बीना

Hindi News/ Sagar / शहर से दो किमी दूर स्थित है सीएम राइज स्कूल, इस सत्र में भी बस सेवा नहीं हो पाई शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो