scriptबल की कमी, चौकी बंद कर अन्य कार्य करने जाते हैं पुलिसकर्मी, | Patrika News
सागर

बल की कमी, चौकी बंद कर अन्य कार्य करने जाते हैं पुलिसकर्मी,

जेपी थर्मल पावर प्लांट के अंदर खोली गई सिरचौंपी पुलिस चौकी, आसपास के ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए बनाई है चौकी, लेकिन बल की कमी से शिकायत करने पहुंचने वाले ग्रामीण होते हैं परेशान।

सागरMay 16, 2024 / 12:39 pm

sachendra tiwari

Due to shortage of force, policemen close the post and go to do other work.

स्टाफ न होने से बंद चौकी

बीना. जेपी पावर प्लांट के अंदर संचालित हो रही पुलिस चौकी तीन पुलिस कर्मियों के भरोसे संचालित हो रही है। स्टाफ की कमी से कई बार चौकी सूनी छोडऩे की नौबत आ जाती है। हैरानी की बात तो यह है कि चौकी में पदस्थ स्टाफ का वेतन जेपी ग्रुप देता है, बावजूद इसके विभाग रिक्त पद नहीं भर पा रहा है।
मंगलवार दोपहर करीब एक बजे चौकी में पदस्थ एसआई और आरक्षक न्यायालय के काम से बीना आए थे। शेष एक मात्र प्रधान आरक्षक विभागीय काम से बाहर गए हुए थे और पुलिस चौकी सूनी पड़ी हुई थी। दोपहर करीब 3 बजकर 30 मिनट तक चौकी में एक भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। चौकी की निगरानी जेपी पावर प्लांट का गार्ड कर रहा था। चौकी के बाहर रुकने वालों से वह बात करते नजर आए और लोगों से यह भी कहा कि स्टाफ कोर्ट गया है, कुछ काम है, तो उनके वापस आने का इंतजार करो। ऐसे हालात में चौकी अंतर्गत आने वाले किसी गांव में यदि कानून व्यवस्था बिगड़ जाए तो क्या होगा? इसके बाद भी चौकी में रिक्त पड़े पदों को भरने में अधिकारी गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं।
11 पद हैं स्वीकृत
जानकारी के अनुसार सिरचौंपी पुलिस चौकी में १ एएसआई, 2 प्रधान आरक्षक और ८ आरक्षकों के पद स्वीकृत हैं, लेकिन चौकी में महज तीन पुलिस कर्मियों की तैनाती है। इनमें से एक एसआई, एक प्रधान आरक्षक और एक आरक्षक है। लंबे समय से 8 पद रिक्त होने के कारण यह स्थिति निर्मित हो रही है।
प्रस्ताव भेजा गया है
बल की कमी के कारण यह स्थिति बनती है। खाली पद भरने के लिए समय-समय पर प्रस्ताव भेजा जाता है, लेकिन जिलास्तर पर बल की कमी के कारण खाली पद नहीं भरे जा रहे हैं। बल मिलते ही रिक्त पदों को भरा जाएगा।
प्रशांत सुमन, एसडीओपी, बीना

Hindi News/ Sagar / बल की कमी, चौकी बंद कर अन्य कार्य करने जाते हैं पुलिसकर्मी,

ट्रेंडिंग वीडियो