script आतंकियों की गोलियों से शहीद हुए सैनिक राजेश को नम आंखों से आखिरी विदाई | Last farewell with tearful eyes given to Rajesh Yadav of Sagar who was martyred by terrorists bullet | Patrika News

आतंकियों की गोलियों से शहीद हुए सैनिक राजेश को नम आंखों से आखिरी विदाई

locationसागरPublished: Dec 29, 2023 04:44:05 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

जम्मू कश्मीर में आतंकियों की गोलीबारी में शहीद हुए सागर के राजेश यादव..

sagar.jpg

देश की सुरक्षा शहीद हुए सागर के राजेश यादव का नाम अमर रहेगा। कुछ इसी तरह के उद्घोष के साथ शहीद राजेश यादव का उनके पैतृक गांव क्वायला में पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। हजारों लोगों ने नम आंखों से शहीद राजेश को अंतिम विदाई दी। शहीद राजेश का शव जैसे ही उनके पैतृक गांव पहुंचा तो पूरा माहौल गमगीन हो गया। शहीद की शहादत को याद कर हर किसी की आंख नम थी और जुबां पर सिर्फ एक ही बात थी जब तक सूरज चांद रहेगा राजेश यादव का नाम रहेगा।

आतंकी की गोली से हुए शहीद
सागर के क्वायला गांव के रहने वाले राजेश यादव भारतीय सेना में सैनिक थे। उनकी पोस्टिंग जम्मू कश्मीर में थी जहां 22 दिसंबर को लेह लद्दाख चीन बॉर्डर पर आतंकियों से हुई मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से वो घायल हो गए थे। 4 दिनों तक दिल्ली में घायल राजेश का इलाज चला लकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। 26 दिसंबर को जैसे ही राजेश की शहादत की खबर उनके परिवार को दी गई तो पूरे गांव गमगीन हो गया। राजेश के परिवार में 2 शादीशुदा बहनें और एक भाई है। वहीं राजेश के दो बच्चे हैं जिनमें 7 साल की बेटी दिव्या है और बेटा अंश महज 4 साल का है।
tweet.jpgसीएम मोहन यादव ने दी श्रद्धांजलि
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी ट्वीट कर शहीद राजेश यादव को श्रद्धांजलि दी है। सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा- सागर जिले के क्वायला गाँव के वीर सपूत श्री राजेश यादव जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए हैं। मां भारती की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान देकर आप अमर हो गए। आपकी देशभक्ति पर हम सभी को गर्व है। ईश्वर से प्रार्थना कि वह दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहने की शक्ति दें।

ट्रेंडिंग वीडियो