scriptएससी-एसटी एक्ट: केंद्र सरकार की पुनर्विचार याचिका पर भीम आर्मी संगठन ने दिया बड़ा बयान | bheem army statement on bjp filed Reconsideration petition on sc st | Patrika News

एससी-एसटी एक्ट: केंद्र सरकार की पुनर्विचार याचिका पर भीम आर्मी संगठन ने दिया बड़ा बयान

locationसहारनपुरPublished: Apr 13, 2018 02:17:35 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजीत नौटियाल ने कहीं ये बात

saharanpur news

सहारनपुर।केंद्र सरकार ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर एससी-एसटी एक्ट कानून पर पुनर्विचार याचिका करने की गुहार लगार्इ है।वहीं भीम आर्मी सेना ने केंद्र के इस कदम को राजनीतिक षड्यंत्र करार देते हुए कहा है कि, हमें सरकार की मदद की आवश्यकता नहीं है। पहले सरकार ने जख्म दिया और अब उस जख्म पर राजनीति करके पट्टी लगाने का काम कर रही है। ऐसी मदद हमें नहीं चाहिए। हम खुद ही इस संशोधन को वापस करा लेंगे पूरे देश में भीम आर्मी और दलित समाज के लोग शांतिपूर्ण ढ़ग से हड़ताल और आंदोलन करेंगे।

यह भी पढ़ें

देश में सबसे सस्ता स्मार्ट फोन लांच करने वाली कंपनी का मालिक पहुंचा थाने, जानिए ये है वजह

पहले दिये जख्म अब पट्टी करने का किया जा रहा दिखावा

यह बात भीम आर्मी सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजीत नौटियाल ने कही है। पत्रिका के साथ दूरभाष पर हुई बातचीत में मनजीत नौटियाल ने कहा है कि सरकार अब इस मामले में राजनीति कर रही है। यह भी कहा कि इस पूरे संशोधन के पीछे सरकार की भूमिका रही है और अब सरकार दलितों को वोट के लिए खुश करना चाहती है, लेकिन दलित समाज सरकार के बहकावे मैं आने वाला नहीं है और सरकार के इस राजनीतिक षड्यंत्र को समाज के लोग समझ चुके हैं। मनजीत नौटियाल का कहना है कि सहारनपुर में भीम आर्मी सेना के समर्थक और पदाधिकारी 2 अप्रैल की घटना के बाद से भूख हड़ताल कर रहे हैं और लगातार उनकी हड़ताल जारी है।

यह भी पढ़ें

अब भाजपा के इस दबंग विधायक के भार्इ के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

दिल्ली में एकत्र होकर देंगे गिरफ्तारी ,करेंगे यह मांग

18 अप्रैल को भीम आर्मी सेना के पदाधिकारी बड़ी संख्या में दिल्ली में इकट्ठा होंगे और गिरफ्तारी देंगे। भीम आर्मी सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजीत नौटियाल के मुताबिक 2अप्रैल के भारत बंद आंदोलन में भड़की हिंसा के बाद सरकार ने निर्दोष लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं। हमारी मांग है कि इन दर्ज मुकदमों को वापस लिया जाए और इस हिंसा में जो लोग मारे गए हैं उनके परिवार वालों को आर्थिक मदद की जाए और एससी एसटी एक्ट में जो संशोधन किया है वह संसद उनको वापस लिया जाए और इस एक्ट को उसका मूल स्वरूप प्रदान किया जाए। इन्हीं 3 मांगों को लेकर भीम आर्मी सेना के पदाधिकारी और समर्थक भूख हड़ताल कर रहे हैं। भूख हड़ताल लगातार जारी है 18 अप्रैल को सामूहिक रुप से गिरफ्तारियां दी जाएंगी और अगर इसके बाद भी मांगे पूरी नहीं होती है। तो वह बड़े स्तर पर पूरे देश में आंदोलन करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो