scriptगंगोत्री-यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद हाेने का शुभ मुहूर्त तय, जानिए तिथि | Gangotri-Yamunotri, Kedarnath and Badrinath Dham Close tyming news | Patrika News
सहारनपुर

गंगोत्री-यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद हाेने का शुभ मुहूर्त तय, जानिए तिथि

Highlights

विजयदशमी पर तय हुआ चारों धाम के कपाट बंद हाेने मुहूर्त
शीतकाल के लिए हर वर्ष बंद हाेते हैं चारों धाम के कपाट

सहारनपुरOct 26, 2020 / 09:57 am

shivmani tyagi

kedarnath.jpg

केदारनाथ धाम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, सहारनपुर। विजय दशमी के शुभ अवसर पर चारों धाम गंगोत्री-यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद हाेने का शुभ मुहूर्त तय हाे गया है। मुहूर्त के अनुसार गंगोत्री धाम के कपाट 15 नवंबर काे बंद हाेंगे जबकि केदारानाथ व यमनोत्री धाम के कपाट 16 नवंबर काे और बदरीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर काे शीतकाल के लिए बंद हाे जाएंगे।
यह भी पढ़ें

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के मौसा का निधन, घर पर ही ली अंतिम सांस

गंगोत्री धाम समिति के अध्यक्ष सुरेश साेमवाल ने यह जानकारी मीडियाकर्मियों से साझा की है। उन्हाेंने बताया कि गंगोत्री धाम के कपाट 15 नवबंर काे अऩ्नकूट पर्व के अवसर पर विधि विधान के साथ हवन और पूजन के साथ कपाट बंद किए जाएंगे। इसी तरह से यमनोत्री धाम के कपाट 16 नवंबर को भैया दूज के अवसर पर दाेपहर 12 बजकर 15 मिनट पर बंद कर दिए जाएंगे। केदारनाथ धाम के कपाट भी 16 नवंबर काे सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर बंद हाेंगे। इसी तरह से बदरीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर काे सुबह दाेपहर 3 बजकर 35 मिनट पर बंद हाेंगे। इस तरह नवंबर माह में सभी चारों धाम के कपाट विधिवत रूप से शीतकाल के लिए बंद किए जाएंगे।

Home / Saharanpur / गंगोत्री-यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद हाेने का शुभ मुहूर्त तय, जानिए तिथि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो