scriptमदरसा दारुल उलूम वक्फ के छात्र को चलती बस में पीट-पीटकर किया गया लहूलुहान | Madrasa Darul uloom waqf student brutally beaten in running bus | Patrika News

मदरसा दारुल उलूम वक्फ के छात्र को चलती बस में पीट-पीटकर किया गया लहूलुहान

locationसहारनपुरPublished: Dec 07, 2019 12:52:17 pm

Submitted by:

Iftekhar

चार अज्ञात लोगों ने की छात्रा से मारपीट
सर पर हमला कर छात्र को किया लहूलुहान

violance.png

देवबन्द. मंगलौर रोड पर दारुल उलूम वक्फ के छात्र को 4 अज्ञात युवकों ने मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। पीड़ित छात्र ने कोतवाली पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। जबरदस्त पुर कोतवाली रुड़की का रहने वाला दारुल उलूम देवबन्द वक्फ के दौरा-ए-हदीस का छात्र अब्दुल जब्बार अपने गांव से छुट्टी काट कर मदरसा दारुल उलूम वर्क आने के लिए बस में सवार होकर आ रहा था। तभी देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव दुग चाड़ी के निकट बस संख्या यूपी 1153 में आ रहे छात्र के साथ मार पीट करते हुए सर पर लोहे की रोड से हमला कर दिया, जिससे छात्र बुरी तरह लहूलुहान हो गया। छात्र वहां से मदरसे पहुंचा और सारा मामला अपने साथियों को बताया। साथी घायल छात्र को लेकर कोतवाली पहुंचे और लिखित में शिकायत देकर आरोपियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस ने पीड़ित छात्र की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए घायल छात्र को इलाज के लिए सीएचसी देवबन्द लेजाया गया।

यह भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी के युवा नेता ने बार-बार यह ‘गुनाह’ करने का किया ऐलान

छात्र के साथ मारपीट के मामले पर तंजीम अबना-ए-मदारिस के अध्यक्ष मेहन्दी हसन एनी ने बताया कि छात्र अपने घर से लौट रहा था तो उसपर अज्ञात युवकों ने हमला कर दिया। जब देर शाम छात्र मदरसा पहुंचा तो तब जाकर हम लोग छात्र को कोतवाली ले गए। तब जाकर सीएचसी में उनका इलाज कराया। उन्होंने बताया कि कोतवाली में आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्जकर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं इस इलाके में कई बार हो चुकी हैं और ज़्यादातर बसों में इस तरह की घटनाएं होती हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से अपील की है कि सख्त से सख्त कार्रवाई करने के साथ ही बस यूनियनों को भी सख्त हिदायत दी जाए कि अगर बसों में इस तरह की घटनाएं होगी तो बस वालों को ज़िम्मेदार समझा जायेगा। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम बसों के खिलाफ भी आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन चारों युवकों की जांच कर जेल भेजे, क्योंकि ये लोग शांति के माहौल में अशांति फैलाने का काम करते हैं। मुफ्ती एनी ने कहा कि छात्र ने यह भी बताया जब चालक-परिचालक को चारों युवकों को रोकने को कहा तो उन्होंने उसका कोई साथ नहीं दिया। जब मारपिटाई हो गयी तो उन्होंने गाड़ी रोक दी और उन युवकों को उतार दिया। इसका मतलब यह है कि चालक-परिचालक भी उन युवकों को जानते हैं।

यह भी पढ़ें: सुंदर भाटी गैंग के कुख्यात सतवीर बंसल को यूपी STF ने दबोचा, हैरान करने वाली है इनकी कारिस्तानियां

इस पूरी घटना पर एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि बस में छात्र के साथ मारपीट का मामला संज्ञान में आया है। उनके द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और उनकी तलाश जारी है। उन्होंने कहा कि बस संख्या भी मिल गई है। उस बस पर कौन चालक परिचालक था, उस पर ही आगे की कार्यवाही की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो