scriptDeoband: हाथों में तिरंगा लेकर CAA और NRC के खिलाफ सड़क पर उतरीं हजारों मुस्लिम महिलाएं | muslim women protest against caa and nrc in deoband saharanpur | Patrika News

Deoband: हाथों में तिरंगा लेकर CAA और NRC के खिलाफ सड़क पर उतरीं हजारों मुस्लिम महिलाएं

locationसहारनपुरPublished: Jan 15, 2020 03:08:03 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Deoband में मुस्लिम महिलाओं ने निकाली रैली
महिलाओं ने ईदगाह के मैदान में धरना भी दिया
नुकसान की शंकाओं को दूर करने की मांग की

vlcsnap-2020-01-15-14h47m06s901_1.png
सहारनपुर/देवबंद। नागरिकता संशोधन कानून (CAA), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) के विरोध में देवबंद (Deoband) की महिलाओं ने नगर में रैली निकाली। उन्‍होंने विरोध प्रदर्शन करते हुए ईदगाह के मैदान में धरना भी दिया। इस दौरान महिलाओं ने सरकार से मांग की कि वह इससे होने वाले नुकसान की शंकाओं को दूर करे।
यह भी पढ़ें

Nirbhaya गैंगरेप के दोषियों को फांसी देने पर पवन जल्‍लाद को मिलेंगे 1 लाख रुपये, जानिए कितनी है सैलरी

यह कहा महिलाओं ने

ख्वातीन एक्शन कमेटी के तत्वावाधान में हजारों महिलाएं और युवतियां मंगलवार को जामा मस्जिद स्थित सरसटा बाजार में जमा हुईं। उन्‍होंने हाथों में तिरंगा ले रखा था। दारुल उलूम (Darul Uloom) चौक होते हुए महिलाएं ईदगाह के मैदान में एकत्र हुईं। इस दौरान महिलाओं ने कहा कि धर्म के आधार पर सीएए और उसके बाद लागू होने वाली एनआरसी उन्हें कबूल नहीं है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही शेखुल इस्लाम ने कहा कि सीएए कानून उन्‍हें अपने ही वतन के भाई-बहनों से अलग करता है। सीएए और एनआरसी से किसी भी सूरत में देश को बंटने नहीं देंगे। धरना-प्रदर्शन में बच्चों के साथ पहुंची महिलाओं ने सीएए, एनआरसी और एनआरपी विरोधी नारे लगाते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो