यूपी में ठंड को देखते हुए सभी जिलों काे आदेश, एक भी आदमी खुले में साेया ताे...

Highlights

  • सभी जिलों को फरमान कोई भी खुले में ना सोए
  • रैन बसेरे शुरू करने और अलाव जलाने के आदेश

By: shivmani tyagi

Updated: 06 Nov 2020, 08:45 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
उत्तर प्रदेश में अचानक बढ़ी ठंड को देखते हुए यूपी सरकार ने सभी जिलों में तत्काल प्रभाव से रैन बसेरों को क्रियाशील करने और अलाव जलाने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: तौबा करे करवाचौथ का व्रत रखने वाली वाली लखनऊ की महिला : देवबंदी आलिम

मुख्य सचिव की ओर से जारी निर्देशों में सभी मंडलों के कमिश्नर और जिलों के जिलाधिकारियों को कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति खुले में ना सोए। मजिस्ट्रेट और पुलिस से पेट्रोलिंग कराकर जिलों में सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी गरीब या असहाय व्यक्ति खुले में नहीं सो रहा है। आदेशों में यह भी कहा गया है कि अगर ऐसा कोई व्यक्ति पेट्रोलिंग के दौरान मिलता है तो उसे तुरंत रैन बसेरों में शिफ्ट किया जाए। जरूरतमंद लोगों को जनप्रतिनिधियों के सहयोग से कंबल बांटने के लिए भी कहा गया है। दरअसल उत्तर प्रदेश में पिछले एक सप्ताह में तेजी से ठंड ने दस्तक दी है। रात के समय अधिक ठंड पड़न लगी है। इसी को देखते हुए मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी जिलों को यह फरमान जारी कर दिया है कि ठंड से बचने के लिए सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं।

यह भी पढ़ें: फिल्म सिटी के बाद अब लोक कलाकारों को प्रमोशन देगी सरकार, आज ही कर लें आवेदन

सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने निर्देशों की पुष्टि करते हुए बताया कि रैन बसेरे क्रियाशील कर दिए गए हैं। रात में पेट्रोलिंग के निर्देश भी उप जिलाधिकारियों को दिए गए हैं। शासन के निर्देशों के अनुसार जल्द जनप्रतिनिधियों के माध्यम से कंबल वितरण कार्यक्रम भी कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने यह भी कहा है कि वह खुद व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए रात में निकलेंगे। शासन ने यह भी निर्देश दिए हैं कि स्थानीय प्रशासन अलाव की व्यवस्था भी कराएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने नगर निगम और नगर पालिकाओं को पत्र लिखकर ठंड को देखते हुए अलाव की व्यवस्था कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned