scriptयूपी में ठंड को देखते हुए सभी जिलों काे आदेश, एक भी आदमी खुले में साेया ताे… | Order for better management to all districts as soon as the cold comes | Patrika News

यूपी में ठंड को देखते हुए सभी जिलों काे आदेश, एक भी आदमी खुले में साेया ताे…

locationसहारनपुरPublished: Nov 06, 2020 08:45:24 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

सभी जिलों को फरमान कोई भी खुले में ना सोए
रैन बसेरे शुरू करने और अलाव जलाने के आदेश

यूपी में इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, आईएमडी का अलर्ट

यूपी में इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, आईएमडी का अलर्ट

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
उत्तर प्रदेश में अचानक बढ़ी ठंड को देखते हुए यूपी सरकार ने सभी जिलों में तत्काल प्रभाव से रैन बसेरों को क्रियाशील करने और अलाव जलाने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें

तौबा करे करवाचौथ का व्रत रखने वाली वाली लखनऊ की महिला : देवबंदी आलिम

मुख्य सचिव की ओर से जारी निर्देशों में सभी मंडलों के कमिश्नर और जिलों के जिलाधिकारियों को कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति खुले में ना सोए। मजिस्ट्रेट और पुलिस से पेट्रोलिंग कराकर जिलों में सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी गरीब या असहाय व्यक्ति खुले में नहीं सो रहा है। आदेशों में यह भी कहा गया है कि अगर ऐसा कोई व्यक्ति पेट्रोलिंग के दौरान मिलता है तो उसे तुरंत रैन बसेरों में शिफ्ट किया जाए। जरूरतमंद लोगों को जनप्रतिनिधियों के सहयोग से कंबल बांटने के लिए भी कहा गया है। दरअसल उत्तर प्रदेश में पिछले एक सप्ताह में तेजी से ठंड ने दस्तक दी है। रात के समय अधिक ठंड पड़न लगी है। इसी को देखते हुए मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी जिलों को यह फरमान जारी कर दिया है कि ठंड से बचने के लिए सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं।
यह भी पढ़ें

फिल्म सिटी के बाद अब लोक कलाकारों को प्रमोशन देगी सरकार, आज ही कर लें आवेदन

सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने निर्देशों की पुष्टि करते हुए बताया कि रैन बसेरे क्रियाशील कर दिए गए हैं। रात में पेट्रोलिंग के निर्देश भी उप जिलाधिकारियों को दिए गए हैं। शासन के निर्देशों के अनुसार जल्द जनप्रतिनिधियों के माध्यम से कंबल वितरण कार्यक्रम भी कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने यह भी कहा है कि वह खुद व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए रात में निकलेंगे। शासन ने यह भी निर्देश दिए हैं कि स्थानीय प्रशासन अलाव की व्यवस्था भी कराएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने नगर निगम और नगर पालिकाओं को पत्र लिखकर ठंड को देखते हुए अलाव की व्यवस्था कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो