scriptसहारनपुर के इस गांव में 3 साल बाद निकलेगी रविदास जयंती पर शोभायात्रा, एसएसपी ने मांगी अतिरिक्त फाेर्स | Saharanpur : After 3 year in this village celebrate Ravidas Jayanti | Patrika News

सहारनपुर के इस गांव में 3 साल बाद निकलेगी रविदास जयंती पर शोभायात्रा, एसएसपी ने मांगी अतिरिक्त फाेर्स

locationसहारनपुरPublished: Feb 06, 2020 04:00:56 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

Highcourt ने दिए आदेश पुलिस करे कड़े सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम
तीन साल पहले जातीय संघर्ष की आग में जल उठा था सहारनपुर

alwar saint ravidaas jayanti

संत रविदास

सहारनपुर। बड़गांव थाना क्षेत्र के चर्चित गांव शब्बीरपुर में इस बार संत रविदास जयंती पर तीन साल बाद भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट Allahabad High Court ने शोभायात्रा के दौरान पुलिस Saharanpur Police को कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जाने के आदेश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

अच्छी खबर : अब डाकघर से भी निकाल सकेंगे बैंक खाते में जमा पैसा

शब्बीरपुर वही गांव है जहां रविदास जयंती की शोभा यात्रा के दौरान विवाद हो गया था और 50 से अधिक घर जला दिए गए थे। इस घटना से पूरा सहारनपुर जातीय हिंसा की आग में जल उठा था। मई 2017 के बाद शब्बीरपुर में रविदास जयंती पर शोभायात्रा नहीं निकली थी। शोभा यात्रा निकलवाई जाने की मांग को लेकर अंबेडकर कल्याण समिति की ओर से हाईकोर्ट Highcourt में पिछले दिनों एक याचिका दायर की गई थी और इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए 4 जनवरी को हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था।
यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस अलर्ट के बीच चीन से भारत लौटे MBBS के छात्र ने बताया चीन का हाल, देखें वीडियो

हाईकोर्ट ने पुलिस को कहा था कि सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी पुलिस की है लेकिन इस आधार पर शोभा यात्रा पर रोक नहीं लगाई जा सकती। हाईकोर्ट ने पुलिस को आदेश दिए हैं कि वह सुरक्षा के कड़े इंतजाम करे। अब 8 फरवरी को एक बार फिर से शब्बीरपुर में शोभायात्रा निकलेगी इसके लिए पुलिस ने अभी से कमर कसना शुरू कर दिया है। IPS Officer SSP SAHARANPUR सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी ने पुलिस ने 8 फरवरी के लिए अतिरिक्त फोर्स की मांग भी की है।
दिल्ली तक पहुंच गया था मामला।
शब्बीरपुर कांड की आग उन दिनों दिल्ली पहुंच गई थी। उस दौरान उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री X CM मायावती शब्बीरपुर पहुंची थी और उन्होंने भी यहां दलित समाज के लोगों से बात की थी। मायावती के बाद राहुल गांधी RAHUL GANDHI भी सहारनपुर आए थे लेकिन उन्हें पुलिस ने सीमा पर ही रोक दिया था। राहुल गांधी को शब्बीरपुर नहीं जाने दिया गया था।
यह भी पढ़ें

बड़ा अलर्ट: माैसम में हाेने जा रहे ये बड़े बदलाव, कर लें तैयारी

ssp saharanpur सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि शोभा यात्रा के दौरान पुलिस saharanpur police की ओर से पूरे सुरक्षा इंतजाम रहेंगे अगर कोई भी व्यक्ति गैरकानूनी कार्य करता है या फिर किसी भी कार्य में बाधा डालने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो