मुजफ्फरपुर के एसएसपी की काली कमाई का पर्दाफाश, जानिये इस धनकुबेर के पास है कितनी संपत्ति

मुजफ्फरपुर के एसएसपी की काली कमाई का पर्दाफाश, जानिये इस धनकुबेर के पास है कितनी संपत्ति

lokesh verma | Publish: Apr, 17 2018 11:28:44 AM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के सहारनपुर और मुजफ्फरनगर समेत चार ठिकानों पर विजिलेंस का छापा

सहारनपुर. आय से अधिक संपत्ति के मामले में बिहार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के सहारनपुर स्थित घर और मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल के अलावा उनके 4 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि विजिलेंस टीम ने करोड़ों की करीब 100 एफडी के दस्तावेज समेत लाखों रुपये की नगदी के अलावा जेवर और संपत्ति के कागजात बरामद किए हैं। सहारनपुर के एसएसपी बबलू कुमार ने बिहार विजिलेंस की रेड की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें- 13 साल तक बिना प्रजनन के दूध दे रही गाय की मौत के बाद धूमधाम से मनी तेरहवीं

जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह बिहार से एक टीम सहारनपुर पुलिस लाइन पहुंची और इस टीम ने सहारनपुर एसएसपी बबलू कुमार से फोर्स की मांग की। स्थानीय पुलिस अफसरों ने बिहार से आई विजिलेंस टीम के अफसरों को फोर्स तो मुहैया करा दी, लेकिन इस कार्रवाई को गोपनीय रखा गया। दोपहर बाद एसएसपी सहारनपुर बबलू कुमार ने बिहार से विजिलेंस टीम के सहारनपुर पहुंचने और छापामार कार्रवाई के लिए पुलिस लाइन से फोर्स लेने की पुष्टि की। यह कार्रवाई देर रात तक जारी रही। एसएसपी विवेक कुमार की मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल से विजिलेंस की टीम को करीब 2 करोड़ के एफडी के करीब 100 कागजात के साथ ही संदिग्ध कैश ट्रांजेक्शन से जुड़े पेपर मिले हैं। इनमें 21 लाख की एक एफडी एसएसपी की पत्नी के नाम भी है। वहीं उनके ऑफिस व पैतृक घर सहारनपुर से भी कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: भाजपा की इस विधायक ने ही खोल दी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावों की पोल

आय से 300 प्रतिशत से अधिक संपत्ति

बता दें कि एसएसपी विवेक कुमार 2007 बैच के आईपीएस हैं। विवेक के खिलाफ आय से 300 प्रतिशत से अधिक संपत्ति होने के साथ शराब माफिया से मिलीभगत के भी आरोप हैं। इसको लेकर एसवीयू ने मामला दर्ज कर लिया है। अब उन्हें किसी भी समय पद से हटाया जा सकता है। जांच में विवेक कुमार की अब तक की कुल आमदनी 80 लाख रुपए है। इसमें 46.48 लाख रुपए खर्च दिखाया गया है। इस तरह उनकी बचत 33.31 लाख रुपए होनी चाहिए। लेकिन, एसएसपी ने अपनी बचत 1.06 करोड़ रुपए दिखाई है।

यह भी पढ़ें- अवैध मोबाइल भ्रूण जांच केंद्र का भंडाफोड़, महिला सहित तीन गिरफ्तार

विवेक के करीबियों ने नाम पर करोड़ों की संपत्ति

- निधि कुमारी (एसएसपी की पत्नी) के 23 एफडी में 22 लाख 74 हजार रुपए
- निधि कुमारी व उमा रानी वर्णवाल (एसएसपी की सास) के 4 एफडी में 3 लाख रुपए
- वेद प्रकाश वर्णवाल (एसएसपी के ससुर) व उमा रानी वर्णवाल के 29 एफडी में 46 लाख 70 हजार रुपए
- वेद प्रकाश वर्णवाल के 5 एफडी में 14 लाख रुपए
- वेद प्रकाश व निखिल वर्णवाल (एसएसपी का साला) के 27 एफडी में 35 लाख 18 हजार रुपए
-शैली वर्णवाल (सलहज) के 2 एफडी में 45 लाख रुपए।
- निखिल वर्णवाल के 1 एफडी में 1.50 लाख रुपए

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें देखने के लिए यहां क्लिक करें-

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned