scriptDeoband: CAA के विरोध में धरने पर बैठी महिलाओं ने कहा, कोरोना से मरना मंजूर लेकिन धरना खत्म नहीं करेंगी | Women sitting on Deoband dharna said caa more dangerous than corona | Patrika News

Deoband: CAA के विरोध में धरने पर बैठी महिलाओं ने कहा, कोरोना से मरना मंजूर लेकिन धरना खत्म नहीं करेंगी

locationसहारनपुरPublished: Mar 18, 2020 10:17:03 am

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

महिलाओं ने Corona से अधिक खतरनाक बताया Caa
धरना दे रही महिलाएं बाेली कोरोना की माैत है मंजूर

deobanddharna.jpg

देवबंद धरना

सहारनपुर। कोरोना की जटिलताओं के बीच यूपी के देवबंद से बड़ी खबर है। देवबंद के ईदगाह में CAA के विरोध में धरना दे रही महिलाओं ने साफ कह दिया है कि उन्हें कोरोना की मौत मंजूर है लेकिन धरना खत्म नहीं करेंगी।
दरअसल, कोरोना अलर्ट के बीच देवबंद में धरना दे रही महिलाओं को भी जिला प्रशासन की ओर से धरना खत्म करने के लिए कहा गया। उन्हे बताया गया कि कोरोना महामारी घाेषित कर दिया गया है। कोरोना फैलने की आशंकाएं कम नहीं हैं। स्कूल कॉलेज क्लब और ऐसे सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं जहां पर अधिक लोग इकट्ठा होतो हों। इसलिए जनहित में धरने को भी खत्म किया जाना आवश्यक है।
यह भी पढ़ें

कोरोना का डर: दंपति ने बताया NRI से मिले थे, डॉक्टर ने तुरंत भर्ती कर दिल्ली भिजवाया सेंपल, मचा हड़कंप

आपको जानकर हैरानी हाेगी कि प्रशासन के इस आग्रह पर धरना दे रही महिलाओं ने धरना खत्म करने से साफ इंकार कर दिया। प्रशासन के इस आग्रह के बाद धरना स्थल पर मुत्तहिदा ख्वातीन कमेटी की पदाधिकारियों ने कहा कि उनकी नजरों में कोरोना वायरस इतना गंभीर नहीं है जितना कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी है। धरना स्थल से बोलते कमेटी की पदाधिकारियों ने धरने में शामिल महिलाओं से अब और भी अधिक संख्या में धरना स्थल पर पहुंचने की अपील की है।
यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस का डर: इटली से पहुंची महिला के लिए सहारनपुर में बनवाया गया क्वारंटाइन

इसकी वजह यह बताई कि, प्रशासन उन्हें उठाना चाहता है लेकिन उन्हे उठना नहीं है। मंगलवार काे ताे धरना स्थल पर यह तक कह दिया कि कोरोना से कितने लोग मर जाएंगे ? अगर कोरोना भारत में ( Corona virus in india )
आ भी गया तो उससे इतने लोग नहीं मरेंगे जितने की नए कानून से मर जाएंगे ! इन महिलाओं ने कहा कि, डिटेंशन सेंटर में घुट-घुट कर मरने से अच्छा है कि कोरोना वायरस की चपेट में आकर मर जाएं।
यह भी पढ़ें

Coronavirus: रुपये व मोबाइल से भी फैल सकता है वायरस, ऐसे करें बचाव

धरना स्थल से यह भी सवाल उठाया गया कि कोरोना से अभी तक देश में कुल कितने लोग मरे हैं ? लेकिन CAA और NCR व NPR के विरोध में कई जानें जा चुकी हैं। कहा कि अगर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमें धरने से उठाना चाहते हैं तो वह दिल्ली के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तर्ज पर कह दें कि एनपीआर को उत्तर प्रदेश में लागू नहीं होने देंगे। अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath ) ऐसा कहते हैं तो फिर कोई भी महिला इस धरने पर नहीं रुकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो