scriptजनसंख्या कानून: सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं अल्लाह से | Population law Producing children is related to Allah says SP MP Shafiqur Rahman Burke | Patrika News
सम्भल

जनसंख्या कानून: सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं अल्लाह से

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क़ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान को लेकर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने जनसंख्या कानून को लेकर कहा कि औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं बल्कि इसका ताल्लुक अल्लाह ताला से है।
 

सम्भलJul 12, 2022 / 02:55 pm

Jyoti Singh

population_law_producing_children_is_related_to_allah_says_sp_mp_shafiqur_rahman_burke.jpg
देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क़ ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं बल्कि इसका ताल्लुक अल्लाह ताला से है। अल्लाह जो बच्चा पैदा करता है उसका रिज़क यानी की आगे का इंतजाम उसके साथ भेजता है। इसलिए सरकार को जनसंख्या कानून लाने के बजाए तालीम पर ज़ोर देना चाहिए और हर छोटे बड़े इंसान के लिए सरकार को पूरी व्यवस्था करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हर किसी के लिए इसका बंदोबस्त करे तो मैं समझता हूं कि तालीम उसे मिल जाएगी तो जनसंख्या का मसला खुद-ब-खुद हल हो जाएगा।
यह भी पढ़े – बिजली इंजीनियर को मीटर में फर्जीवाड़ा करने की ट्रिक बताने पहुंचे कर्मचारी.. जानें फिर क्या हुआ?

भाजपा की राजनैतिक फायदा उठाने की मंशा

बता दें कि सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क़ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान को लेकर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आगे कहा कि 2024 के चुनाव में भाजपा द्वारा राजनैतिक फायदा उठाने की मंशा से भाजपा जनसंख्या का मुद्दा उछाल रही है। सपा सांसद ने जनसंख्या कानून के बजाय तालीम और रोजगार के लिए काम करने की नसीहत सरकार को दी। सपा सांसद ने कहा कि देश भर में बेरोजगारी और गुरबत छाई हुई है और 2024 का लोकसभा चुनाव सिर पर है। इसलिए वोट लेने के लिए भाजपा लोगों के नजरिये को बदलना चाहती है।
यह भी पढ़े – एक बंद कमरा, 5 लोग और.. देश में अशांति फैलाने का एक और बड़ा खेल

वोटरों और लोगों का तवज्जो चाहती है सरकार

उनका दावा है कि सरकार चाहती है कि वोटरों और लोगों का तवज्जो उनकी तरफ हो और वे उसी के हिसाब से वोट दें। सरकार ही उन्हें फायदा पहुंचा सकती है। ऐसे में हर चीज को इस एंगल से नहीं देखना चाहिए। यह इंसानी और सबका मामला है। जब एक आदमी अपने हालात से वाकिफ होगा तो वह उसके हिसाब से अपनी गृहस्थी का भी इंतजाम कर लेगा। वहीं बिहार के मंत्री के मुसलमानों द्वारा जनसंख्या बढ़ाने के बयान पर शफीकुर्रहमान बर्क बोले कि अब मुसलमानों के जनसंख्या बढ़ाने की बात कह रहे हैं जबकि इससे पहले मुसलमानों के बहुत कम तादात में बच्चे पैदा होने की बात कहते थे।

Hindi News/ Sambhal / जनसंख्या कानून: सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं अल्लाह से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो