सपा सांसद बर्क के बेटे ने दी तालिबान को मुबारकबाद, बोले- वह हमारे देश के साथ हैं

मलुकर्रहमान बर्क का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बोले,तालिबान पिछले 20 साल से सुपर पावर अमेरिका और जापान से लड़ रहा था।

By: Rahul Chauhan

Published: 21 Aug 2021, 04:23 PM IST

संभल। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से पूरी दुनिया में बस इसी बात की चर्चा हो रही है। वहां के बिगड़ते हालात को देखकर हर कोई परेशान है और इस पूरे मसले पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। अफगानिस्तान की इस हालत पर राजनीतिज्ञ भी अपनी रोटियां सेकने में पीछे नहीं हट रहे हैं। हर कोई इस मसले पर अपनी अपनी बात रख कर सुर्खियां बटोर रहा है। हाल ही में उत्तर प्रदेश में संभल के सपा सांसद डॉ, शपीकुर्रहमान बर्क ने इस मामले पर अपना बयान देकर सबकी नजरों में आए थे और अब इस इसी के चलते उनके बेटे मलुकर्रहमान बर्क ने तालिबान को मुबारकबाद देते हुए बयान दिया है।

यह भी पढ़ें: Afghan Crisis: सपा सांसद का बड़ा बयान, बोले- तालिबान अफगानिस्तान की ताकत है

दरअसल, तालिबान को दी हुई बधाई का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। इस वीडियो में मलुकर्रहमान कह रहे हैं कि तालिबान बीते 20 सालों से सुपर पावर देश अमेरिका और जापान जैसे देशों से लड़ाई कर रहा था, वहीं इसके पहले भी वो 10 साल से हुकूमत से लड़ रहा था। बर्क ने तालिबान का साथ देते हुए कहा कि, तालिबान कभी पहले खुद से किसी से लड़ाई करने के लिए नहीं गया है, बल्कि शक्तिशाली देशों ने उस पर हमला किया है। जिसमें तालिबान की कोई भी गलती नहीं है। तालिबान हमारे देश के साथ है इसलिए तालिबान को मुबारकबाद देनी चाहिए।

बता दें कि इसके पहले सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबानियों द्वारा अफगानिस्तान पर किए गए हमले और कब्जे को भारत के स्वाधीनता आंदोलन से जोड़ा था और उन सभी को स्वतंत्रता सैलिनियों से तुलना करते हुए तालिबान द्वारा किए गए कब्जे को सही बताया था। दर्ज हुआ है मुकदमा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के मुताबिक भारत में जैसे बड़े से लेकर बच्चे तक अपनी आजादी के लिए लड़ रहे हैं ठीक उसी तरह अब अफगानिस्तान में हो रहा है। जिस तरह से जब भारत देश पर अंग्रेजों का कब्जा था तब पूरा देश ही अपनी आजादी के लिए आगे आया था और लड़ाई की थी ठीक उसी तरह से ही अब तक अफगानिस्तान पर अमेरिका का कब्जा हो रखा था।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के हालात पर फूट-फूट कर रो पड़े 'शाहरुख खान'

वहां के लोगों को भी आजादी चाहिए थी, जिसके लिए उन्होंने तालिबान का सहारा लिया और अपने देश को आजाद कराया है। यह अफगानिस्तान और तालिबान का निजी मामला है, इसमे किसी दूसरे का सवाल उठाना नहीं बनता है। सांसद के इस बयान के बाद उनके खिलाफ संभल के बीजेपी नेता राजेश सिंघल ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned