scriptसिनोली में अमरूद के बगीचे में आग लगी, डेढ़ सौ पौधे जले | A fire broke out in guava garden in Sinoli, burnt one and a half hundr | Patrika News

सिनोली में अमरूद के बगीचे में आग लगी, डेढ़ सौ पौधे जले

locationसवाई माधोपुरPublished: May 22, 2019 12:49:27 pm

Submitted by:

rakesh verma

सिनोली में अमरूद के बगीचे में आग लगी, डेढ़ सौ पौधे जले

 बगीचे में लगी आग को बुझाते लोग।

भगवतगढ़. सिनोली गांव में मंगलवार को बगीचे में लगी आग को बुझाते लोग।

भगवतगढ़. सिनोली गांव में मंगलवार शाम अमरूदों के बगीचे में आग लग गई। सहायक कृषि अधिकारी श्योजीलाल मीना ने बताया कि मंगलवार शाम चार बजे करीब सिनोली निवासी बाबूलाल पुत्र मदनलाल शर्मा के बगीचे में अचानक आग लग गई। लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। आग की सूचना जिला मुख्यालय पर दमकल को दी। कुछ समय बाद दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। आग लगने से बगीचे में मेढ़ के पास दो लाइनों में लगे करीब डेढ़ सौ पौधे जलकर नष्ट हो गए। इसके अलावा बगीचे में सिंचाई के लिए रखे प्लास्टिक के करीब अस्सी पाइप भी जल गए। हलका पटवारी तेजराम मीना ने मौके पर पहुंचकर आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार की। पटवारी की रिपोर्ट के अनुसार आग से करीब दो लाख के नुकसान का अनुमान है। वहीं दूसरी ओर पड़ौसी रामकेश पुत्र विजयराम मीना के खेत में भी आग फैलने से बिजली की मोटर का तार तथा डोरी का पूरा रोल जलकर नष्ट हो गया।

गोशाला में जला चारा
सवाईमाधोपुर. कुस्तला स्थित राधागोविन्द गोशाला में मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे गोशाला में गायों के लिए रखा चारा जलकर राख हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकलों से आग पर काबू पाया गया। गोशाला से जुड़े लोगों ने बताया कि आग से गोवंश को नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन दस ट्रौली चारा जल गया। इसी प्रकार रवांजना चौड़ के आवंड गांव में रात करीब सवा नौ बजे अमरूदों के बाग में भी अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे अमरूदों के पेड़ जल गए। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो