राजस्थान में यहां सक्रिय है विवाह समारोह की खुशियां चुराने वाली गैंग, पार किया बीस लाख के जेवरात से भरा बैग

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

सवाईमाधोपुर। शहर में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला रणथम्भौर रोड विवेकानंदपुर स्थित एक रिसोर्ट का है। यहां गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे शादी समारोह के दौरान बैग पार हो गया। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया। कोतवाली थानाधिकारी ने बताया कि रणथम्भौर रोड विवेकानंदपुरम के निकट स्थित एक रिसोर्ट में गोविंद शुक्ला के पुत्र की शादी का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान परिवार के लोग व रिश्तेदार सभी वैवाहिक कार्यक्रम में व्यस्त थे। इस दौरान चोर गैंग सक्रिय रही और मौके मिलते ही बैग को उड़ा ले गए।

 


40 तोला सोने के आभूषण
बैग पार होने के बाद कोतवाली थाना पुलिस मय जाप्ता मौके पर पहुंची और परिजनों से घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस पूछताछ के दौरान बैग में 40 तोला सोने के आभूषण बताया गया। इनकी कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई गई।

 

नहीं लगा सुराग
घटना के बाद पुलिस ने लोगों से पूछताछ की, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी। कोतवाली थानाधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में तस्वीरें नहीं आई। फिलहाल पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग सका।

 


व्यस्त होने के कारण नहीं दी रिपोर्ट
वैवाहिक कार्यक्रम में सोने के जेवरात का बैग पार होने के बाद व्यस्तता के चलते आयोजनकर्ताओं ने पुलिस को लिखित में कोई रिपोर्ट नहीं दी है। कार्यक्रम के बाद रिपोर्ट देने की बात कही है।

 

नजर चूकते ही देते हैं वारदात को अंजाम

विवाह समारोह में चोरी की वारदातें आयोजकों की चूक से हो रही है। शादी की खुशियों में व्यस्त हो जाने के चलते वह अपने पास के बैग या पर्स आदि को संभालकर रखने में लापरवाही बरतते हैं। यह चोर गैंग रुपयों व गहनों की सार-संभाल करने वाले पर नजर रखतें है। मौका लगते ही वारदात को अंजाम देते हैं।

 


पूर्व में भी हो चुकी वारदातें
इन दिनों शहर में विवाह समारोह की खुशियां चुराने वाली गैंग सक्रिय है। पूर्व में भी जिला मुख्यालय स्थित कई होटल व गार्डन से शादी-समारोह के दौरान चोरी की वारदातें हो चुकी है। गैंग सदस्य सूट-बूट पहनकर मेहमान के तौर पर शादी समारोह में शामिल होते हैं। उनकी नजर दूल्हा और दुल्हन के माता-पिता पर रहती है। मौका मिलते ही वह गहनों और नकदी रखा बैग, पर्स या सूटकेस पार कर ले जाते हैं।

 


मैरिज गार्डन पर भी सुरक्षा इंतजाम नहीं
मैरिज गार्डन में भी सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त नहीं है। यहां आने-जाने वालों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे तक नहीं है। विवाह समारोह में अगर कोई व्यक्ति प्रवेश करता है, तो उससे किसी तरह की पूछताछ नहीं की जाती। ऐसे में बाहरी गैंग आसानी से काम कर बच निकलती है।

 


इनका कहना है-
विवेकानंद पुरम स्थित एक रिसोर्ट में बैग पार होने की घटना के बाद मौका मुआयना किया। पूछताछ के दौरान बैग में 40 तोला सोने के आभूषण बताए गए। अभी तक आयोजकर्ताओं ने लिखित में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। -प्रमोद शर्मा, थानाधिकारी, कोतवाली, सवाईमाधोपुर

Nidhi Mishra Nidhi Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned